ईडी ने कोलकाता में कारोबारी के दफ्तर से जब्त किए एक करोड़ रुपये

कोयला घोटाला ईडी ने कोलकाता में कारोबारी के दफ्तर से जब्त किए एक करोड़ रुपये

IANS News
Update: 2023-02-08 16:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के कोयले की तस्करी के मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने बुधवार को कोलकाता के एक व्यवसायी के घर और कार्यालय में मैराथन छापेमारी और तलाशी अभियान के बाद उसके कार्यालय से एक करोड़ रुपये की राशि बरामद की है। हालांकि ईडी के अधिकारियों ने संबंधित व्यवसायी के नाम का खुलासा करने से इनकार कर दिया है, उन्होंने कहा कि उन्हें सुराग मिले हैं कि उनके कार्यालय से बरामद पैसा कोयला घोटाले की आय का हिस्सा था, जिसे उक्त व्यवसाय को अलग-अलग चैनलों में डायवर्ट करना था।

नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, ईडी के अधिकारियों ने व्यवसायी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। सूत्रों ने कहा कि उक्त व्यवसायी कई व्यावसायिक गतिविधियों में शामिल था- जिनमें से प्रमुख रियल एस्टेट और फूड चेन थे। वह कोलकाता में एक लोकप्रिय ढाबे के मालिक भी हैं। पता चला है कि बुधवार को उक्त व्यवसायी के आवास और कार्यालय पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाने वाली टीम का नेतृत्व ईडी के तीन विशेष अधिकारी कर रहे थे जो विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए दिल्ली से पहुंचे थे। सूत्रों ने कहा कि विचाराधीन व्यवसायी का नाम कोयला तस्करी घोटाले के सिलसिले में अलग-अलग दस्तावेजों और अलग-अलग गवाहों द्वारा दिए गए बयानों की जांच से सामने आया है। सूत्रों ने कहा कि इस सिलसिले में कुछ अन्य कारोबारियों के नाम भी सामने आए हैं और आने वाले दिनों में उनके परिसरों में भी इसी तरह की छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया जाएगा।

हाल ही में कोयला घोटाले के मुख्य आरोपी बिनय मिश्रा के करीबी सहयोगी रत्नेश बर्मा ने पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल में सीबीआई की विशेष अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। बर्मा को कोयला तस्करी घोटाले की आय के खातों के प्रबंधन में शामिल होने की सूचना मिली थी। पूछताछ के दौरान उसने जांच अधिकारियों को अहम सुराग दिए।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News