चुनाव आयोग ने त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी की

अगरतला चुनाव आयोग ने त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी की

IANS News
Update: 2022-10-03 15:00 GMT
चुनाव आयोग ने त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी की

डिजिटल डेस्क, अगरतला/कोहिमा। चुनाव आयोग ने तीन पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी शुरू कर दी है। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड के चुनाव अगले साल फरवरी में होने की उम्मीद है। अगरतला में एक चुनाव अधिकारी ने सोमवार को कहा कि चुनाव आयोग ने हैदराबाद स्थित इलेक्ट्रॉनिक कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा निर्मित लगभग 5,000 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को 15 बड़े ट्रकों द्वारा भेजा है।

अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में हमने इन ईवीएम को पर्याप्त सुरक्षा उपायों के साथ यहां रखा है। जल्द ही सभी उपमंडलों को ईवीएम उपलब्ध करा दी जाएगी। अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा पिछले सप्ताह नियुक्त राष्ट्रीय स्तर के मास्टर ट्रेनर्स (एनएलएमटी) ने चुनाव के समुचित प्रबंधन के लिए सभी आठ जिलाधिकारियों और अतिरिक्त जिलाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News