गोवा सरकार और 6 बांध बनाएगी

राज्य सरकार का बड़ा फैसला गोवा सरकार और 6 बांध बनाएगी

IANS News
Update: 2023-03-22 18:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के जल संसाधन मंत्री सुभाष शिरोडकर ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार छह और बांधों का निर्माण करेगी, यह कहते हुए कि प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है और लोगों से ऐसी सार्वजनिक उन्मुख परियोजनाओं का विरोध नहीं करने का आग्रह किया।

शिरोडकर ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि उनका विभाग दक्षिण गोवा में दो स्थानों की पहचान कर रहा है, जबकि उत्तरी गोवा में चार स्थान पहले ही तय कर लिए गए हैं और अनुमति प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

शिरोडकर ने कहा, दक्षिण गोवा में हम काजुमोल-दरबंदोरा और शिरोडा निर्वाचन क्षेत्र के मानके में स्थल निरीक्षण करेंगे। जबकि चार बांध सत्तारी तालुका में आएंगे। गोवा में मौजूदा सात बांध हैं।

शिरोडकर ने कहा, सालौलिम में बांध बनाने का यह पहले मुख्यमंत्री दिवंगत भाऊसाहेब बंदोदकर का दूरदर्शी फैसला था। लोगों को इस तरह की सार्वजनिक उन्मुख परियोजना का विरोध नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जल संसाधन विभाग पूरे गोवा में फैला हुआ है।उन्होंने कहा, लोगों को पानी का संरक्षण करना चाहिए और जिम्मेदारी से इसका इस्तेमाल करना चाहिए। सरकार पूरे गोवा में पानी की आपूर्ति करने में सक्षम है।उन्होंने नालों, नदियों, नालों, तालाबों को संरक्षित करने की जरूरत पर भी जोर दिया।मंत्री ने यह भी कहा कि बांध बारिश के पानी को संरक्षित करने में मदद करेंगे जो अन्यथा समुद्र में बह जाता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News