राजभवन में सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया

गुवाहाटी राजभवन में सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया

IANS News
Update: 2022-12-07 13:00 GMT
राजभवन में सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। यहां राजभवन में बुधवार को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह कार्यक्रम उन वर्दीधारी कर्मियों को सम्मानित करने के लिए आयोजित किया गया था, जो देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं और देश की क्षेत्रीय अखंडता को बनाए रखते हैं।

असम के राज्यपाल जगदीश मुखी ने वीर नारियों, विशेष रूप से विकलांग सैनिकों, पूर्व सैनिकों और सेवारत सशस्त्र बलों के कर्मियों की सभा को संबोधित करते हुए सैनिकों और दिग्गजों की वीरता और बलिदान के लिए प्रशंसा की। उन्होंने सभी दिग्गजों और उनके आश्रितों के कल्याण और पुनर्वास के लिए सरकार की प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की।

राज्यपाल मुखी ने कहा कि भारत के नागरिक के रूप में सभी को मातृभूमि की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जवानों के परिवारों और आश्रितों की व्यापक देखभाल के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। राज्यपाल ने इस अवसर को मनाने के लिए दीवार कैलेंडर और टेबल कैलेंडर जारी किया, जो राज्य में पूर्व सैनिकों के कल्याण, कल्याण और पुनर्वास में शामिल सैनिक कल्याण निदेशालय, असम की गतिविधियों पर प्रकाश डालता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News