प्रशांत किशोर का ट्वीट फिर कांग्रेस में टूट की तरफ इशारा कर रहा है?

ट्वीट से साधा निशाना प्रशांत किशोर का ट्वीट फिर कांग्रेस में टूट की तरफ इशारा कर रहा है?

Juhi Verma
Update: 2021-10-08 09:12 GMT
प्रशांत किशोर का ट्वीट फिर कांग्रेस में टूट की तरफ इशारा कर रहा है?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के एक ट्वीट ने फिर सियासी जगत में खलबली मचा दी है। खासतौर से कांग्रेस में। इस ट्वीट में प्रशांत किशोर ने लखीमपुर खीरी की घटना का जिक्र किया है। हालांकि उन्होंने पूरे ट्वीट में कहीं कांग्रेस का नाम नहीं लिया। फिर भी इसे कांग्रेस पर ही निशाना माना जा रहा है। पीके ने ट्वीट में ग्रेंड ओल्ड पार्टी का जिक्र किया है। जिसे कांग्रेस ही समझा जा रहा है। प्रशांत किशोर ने ट्वीट में लिखा कि  लखीमपुर खीरी घटना पर आधारित जीओपी (ग्रैंड ओल्ड पार्टी) के नेतृत्व वाले विपक्ष के रिवाइवल की तलाश करने वालों को "बड़ी निराशा" हुई।

प्रशांत किशोर इस ट्वीट को पंजाब और छत्तीसगढ़ की समस्या की तरफ इशारा माना जा रहा है। साथ ही इसे ये संकेत भी समझा जा रहा है कि कांग्रेस और प्रशांत किशोर के बीच सब कुछ ठीक नहीं है.
पंजाब में क्या हुआ?
पंजाब में कांग्रेस का संकट विधायक नवजोत सिंह सिद्धू और तत्कालीन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच तनाव बढ़ने के बाद और बढ़ गया, जिसके बाद बाद में उन्होंने इस्तीफा दे दिया। तीन बार के विधायक चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम बनने के बाद भी नवजोत सिद्धू ने पार्टी के पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि बाद में उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया।
छत्तीसगढ़ में भी बवाल
छत्तीसगढ़ में भी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी के दिग्गज स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के बीच एक स्पष्ट सत्ता संघर्ष ने कांग्रेस की रातों की नींद हराम कर दी है। जबकि सिंहदेव ने सीएम की कुर्सी पर अपना दावा पेश करते हुए कहा कि यह उनके और बघेल के बीच आधे आधे कार्यकाल तक सीएम बनने का समझौते था, पर मौजूदा सीएम ने टीएस सिंह देव के तहत काम करने और काम करने से इनकार कर दिया है।

Tags:    

Similar News