आरएसएस द्वारा भारतीय अर्थव्यवस्था पर चिंता जताने के बाद जद (एस) ने भाजपा पर उठाए सवाल

बेंगलुरू आरएसएस द्वारा भारतीय अर्थव्यवस्था पर चिंता जताने के बाद जद (एस) ने भाजपा पर उठाए सवाल

IANS News
Update: 2022-10-03 14:00 GMT
आरएसएस द्वारा भारतीय अर्थव्यवस्था पर चिंता जताने के बाद जद (एस) ने भाजपा पर उठाए सवाल

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महासचिव दत्तात्रेय होसाबले के भारतीय अर्थव्यवस्था और देश में आर्थिक असमानता पर चिंता जताने वाले बयान के बाद जनता दल (सेक्युलर) ने भाजपा शासन के दौरान अच्छे दिन के दावों पर सवाल उठाया।

पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने सोमवार को सोशल मीडिया पर कहा, आरएसएस के संगठन महासचिव दत्तात्रेय होसाबले का बयान जो भाजपा की जड़ है, आर्थिक असमानता, गरीबी और बेरोजगारी बहुत खतरनाक हैं, यह भारत की वर्तमान स्थिति का आईना है। अच्छे दिन के दावों पर अब बड़े सवाल उठ रहे हैं।

कुमार स्वामी ने प्रश्न किया, देश में भाजपा के पिछले 7 वर्षो के शासन में गरीब लोगों ने सब कुछ खो दिया है। 20 करोड़ लोग गरीबी रेखा से नीचे हैं और 4 करोड़ युवा बेरोजगार हैं। फिर पिछले 7 सालों में अमिर कौन बना।

उन्होंने कहा, देश के 23 करोड़ लोग आज भी दिन का 375 रुपए से कम कमा रहे हैं। वहीं, एक व्यापारी 1 घंटे का 42 करोड़ रुपए कमा रहा है। यह भारत की दुर्दशा है। देश की 20 फीसदी दौलत रखने वाले एक शख्स से ज्यादा चौंकाने वाली बात और क्या हो सकती है?

उन्होंने कहा कि सर्वे में जो कहा गया है, उसे होसेबल ने सच कहा है। कुपोषण पूरे देश में व्याप्त है। सैकड़ों-लाखों गांवों में पीने का पानी नहीं है। जब यही सच है तो अच्छे दिनों में आत्ममंथन करने का डर क्यों है?

क्या यह शर्म की बात नहीं है कि लोग एक दिन के भोजन के लिए संघर्ष कर रहे हैं? कुमारस्वामी ने कहा कि होसाबले द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों से मैं स्तब्ध हूं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News