जद (एस) सुप्रीमो देवेगौड़ा जनवरी से शुरू करेंगे चुनाव अभियान

कर्नाटक सियासत जद (एस) सुप्रीमो देवेगौड़ा जनवरी से शुरू करेंगे चुनाव अभियान

IANS News
Update: 2022-12-01 08:01 GMT
जद (एस) सुप्रीमो देवेगौड़ा जनवरी से शुरू करेंगे चुनाव अभियान

डिजिटल डेस्क, मैसूर। जद (एस) सुप्रीमो व पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा ने गुरुवार को घोषणा की कि वह जनवरी 2023 से अपना चुनाव अभियान शुरू करेंगे। कर्नाटक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जद(एस) को सत्ता में लाने का संकल्प लेने वाले 89 वर्षीय वरिष्ठ नेता ने पार्टी कार्यकतार्ओं और नेताओं से आम जनता तक पहुंचने के लिए घर-घर जाकर अभियान तेज करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी (उनके बेटे) और अन्य नेताओं ने पहले ही पूरे राज्य में पंचरत्न रथ यात्रा शुरू कर दी है। प्रत्येक पार्टी नेता के लिए हर गांव में जिम्मेदारी तय की गई है।

देवेगौड़ा ने कहा कि पार्टी के नेताओं, विधायकों और पूर्व विधायकों को भी जिम्मेदारियां दी गई हैं, साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि पार्टी द्वारा घोषित पहली सूची अभी अंतिम नहीं है। उन्होंने कहा, हर दिन सूची की समीक्षा की जाएगी। रोजाना सर्वेक्षण किए जाते हैं। मतभेद रखने वाले नेता कुमारस्वामी के साथ बातचीत कर रहे हैं।

जेडी (एस), जिसे राष्ट्रीय दलों कांग्रेस और भाजपा के साथ तीसरी ताकत के रूप में जाना जाता है, अगले साल के विधानसभा चुनावों के बाद नई सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना चाह रही है। उसकी कोशिश 224 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 30 से 40 सीटें जीतकर किंगमेकर बनने की है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News