जदयू ने प्रवक्ता अजय आलोक सहित कई नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

बिहार जदयू ने प्रवक्ता अजय आलोक सहित कई नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

IANS News
Update: 2022-06-14 09:31 GMT
जदयू ने प्रवक्ता अजय आलोक सहित कई नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार जनता दल (यूनाइटेड) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में प्रवक्ता डॉ अजय आलोक सहित चार नेताओं को पार्टी पद से मुक्त करते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया। सभी राज्यसभा के टिकट से बेदखल किए गए केंद्रीय मंत्री आर सी पी सिंह के करीबी बताए जा रहे हैं।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने मंगलवार को पार्टी के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, प्रदेश महासचिव विपिन कुमार यादव, प्रदेश प्रवक्ता डॉक्टर अजय आलोक और भंग समाज सुधार सेनानी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जितेंद्र नीरज को पार्टी के सभी पदों से मुक्त करते हुए जदयू की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिए जाने की घोषणा की।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ये सभी लोग सिर्फ पार्टी विरोधी गतिविधियों में ही शामिल नहीं हो रहे थे, बल्कि उनकी हरकतों के कारण कार्यकतार्ओं के बीच भी गलत मैसेज जा रहा था, जिससे भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो जा रही थी। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि पार्टी की मजबूती के लिए यह कदम उठाया गया है।

उल्लेखनीय है कि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने कुछ दिन पूर्व ही एक पत्र जारी कर पार्टी के सदस्यों को चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि पार्टी विरोधी कार्य करने वालों पर सख्त कारवाई की जाएगी।

इधर, सूत्रों का कहना है कि पार्टी आर सी पी सिंह समर्थकों की सूची तैयार कर ली है, अब उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने की शुरूआत कर दी गई है। कहा जा रहा है जल्द ही कुछ और नेताओं पर गाज गिरेगी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News