बयान बहादुर और आत्ममुग्ध मुख्यमंत्री हैं केजरीवाल : संबित पात्रा

नई दिल्ली बयान बहादुर और आत्ममुग्ध मुख्यमंत्री हैं केजरीवाल : संबित पात्रा

IANS News
Update: 2022-09-18 10:30 GMT
बयान बहादुर और आत्ममुग्ध मुख्यमंत्री हैं केजरीवाल : संबित पात्रा

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में अरविंद केजरीवाल द्वारा दिए गए भाषण की निंदा करते हुए भाजपा ने कहा है कि बिना किसी पोर्टफोलियो के मुख्यमंत्री बने हुए केजरीवाल आत्ममुग्ध और बयान बहादुर हैं। अन्ना हजारे के पत्र का जिक्र करते हुए भाजपा ने कहा कि सत्ता का नशा केजरीवाल पर चढ़ गया है।

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आज की बैठक में अरविंद केजरीवाल ने अपनी तुलना कान्हा से कर न केवल अपनी आत्ममुग्धता का परिचय दिया है बल्कि अपने नेताओं को जेल जाने के लिए तैयार रहने की बात कह कर भ्रष्टाचार को भी महिमामंडित करने का प्रयास किया है। आम आदमी पार्टी को कट्टर बेईमान और भ्रष्ट पार्टी बताते हुए संबित पात्रा ने कहा कि केजरीवाल अपने मंत्रियों को भी भ्रष्टाचार कर हिस्सा देने और जेल जाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल मेधा पाटकर के नाम पर गुजरात की जनता को झुका नहीं सकते।

पात्रा ने आरोप लगाया कि सारा भ्रष्टाचार केजरीवाल ही करवा रहे हैं लेकिन अपने आपको बचाने के लिए वो किसी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं करते। उन्होंने न्यायपालिका पर सवाल उठाने के लिए केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि शराब घोटाला मामले में भाजपा ने दो वीडियो स्टिंग दिखाया है लेकिन केजरीवाल इसका जवाब नहीं दे पा रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता ने न्यायपालिका के अलावा मीडिया को लेकर दिए गए केजरीवाल के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत की मीडिया और न्यायपालिका डरी हुई नहीं है और अपनी जिम्मेदारी का पालन कर रही है, इसलिए केजरीवाल बौखला रहे हैं।

पात्रा ने आगे कहा कि जब किसी राज्य में चुनाव आता है तो अरविंद केजरीवाल की नौटंकी शुरू हो जाती है। वो कहते हैं कि सर्वे आ गया है मैं जीत गया हूं, सभी लोग उनसे डरने लगे हैं। उन्होंने केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें हैरानी है कि अब तक केजरीवाल ने यह दावा क्यों नहीं किया कि जो बाइडेन भी उनसे डरने लगे हैं। ऐसा ही हिमाचल और उत्तराखंड में बोल रहे थे। आज पता नहीं आम आदमी पार्टी वहां कहां है।

उन्होंने आगे कहा कि 18 राज्यों में भाजपा की सरकार है, लेकिन हम कहते हैं कि हम लोग सेवक हैं, भगवान जनता है लेकिन मात्र दो राज्यों में सरकार आने के बाद केजरीवाल खुद को भगवान मानने लगे हैं। इतिहास में सबसे कम समय के अंदर अगर किसी सरकार में सबसे ज्यादा मंत्रियों को भ्रष्टाचार के आरोप के कारण इस्तीफा देना पड़ा हो तो अरविंद केजरीवाल की पार्टी है।

कर्ज को लेकर केजरीवाल के दावे पर सवाल उठाते हुए पात्रा ने कहा कि कैग की रिपोर्ट यह बताती है कि पिछले चार सालों में दिल्ली का कर्ज कई गुना बढ़ गया है और अब दिल्ली पर लगभग 3 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है और यह हालत तब है जब दिल्ली में कई मदों पर होने वाली खर्च की राशि और पेंशन सहित कई मदों का भुगतान केंद्र सरकार द्वारा किया जाता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News