खड़गे ने पीएम मोदी की तुलना जहरीले सांप से करने के बाद बयान वापस लिया

बेंगलुरु खड़गे ने पीएम मोदी की तुलना जहरीले सांप से करने के बाद बयान वापस लिया

IANS News
Update: 2023-04-27 20:00 GMT
खड़गे ने पीएम मोदी की तुलना जहरीले सांप से करने के बाद बयान वापस लिया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना जहरीले सांप से करने वाले अपने बयान से पलटते हुए कहा, पीएम मोदी से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है और यह विचारधाराओं की लड़ाई है। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी ने दिग्गज कांग्रेसी नेता पर पलटवार किया, पार्टी के एक शीर्ष नेता ने कहा, हां, पीएम मोदी भ्रष्टाचारियों के लिए जहरीला सांप हैं।खड़गे ने कहा, बीजेपी की विचारधारा विभाजनकारी है। यह नफरत फैलाती है और पार्टी दलितों के खिलाफ दुश्मनी पैदा करेगी। मैंने नफरत की राजनीति पर चर्चा की थी। मैंने पीएम मोदी या किसी व्यक्ति विशेष के खिलाफ बयान जारी नहीं किया है। वह जिस विचारधारा का प्रतिनिधित्व करते हैं, उसके बारे में कहा।

इस बीच, बीजेपी नेताओं ने पीएम मोदी पर अपनी टिप्पणी के लिए खड़गे की आलोचना की है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशद्रोहियों के लिए बुरे सपने बन गए हैं। पीएम मोदी पर टिप्पणी कांग्रेस की संस्कृति को दर्शाती है। बोम्मई ने गुरुवार को शिगगांव तालुका के कोनानाकेरे गांव में एक संवाददाता सम्मेलन में खड़गे की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पीएम मोदी देशद्रोहियों, असामाजिक तत्वों, आतंकवादियों, राष्ट्र-विरोधी और शांति भंग करने वालों के लिए एक बुरा सपना बन गए हैं।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि खड़गे को ऐसा क्यों लगा। उनका पीएम मोदी के बारे में इस तरह से बात करना कहां तक सही है? कांग्रेस पार्टी आज अपने मौजूदा मुकाम पर इसी तरह की बातों के कारण पहुंची है। सत्ता का नशा अभी तक नहीं उतरा है। कर्नाटक संस्कृति की भूमि है और यहां सभी का सम्मान किया जाता है। बोम्मई ने कहा, हम खड़गे की विचारधारा से अलग हो सकते हैं, लेकिन उनकी वरिष्ठता के लिए उनका सम्मान किया जाएगा। दुर्भाग्य से, इतने वरिष्ठ व्यक्ति इस तरह से बात कर रहे हैं।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, जो आगामी 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए कर्नाटक में हैं, ने भी कांग्रेस पार्टी की आलोचना की। उन्होंने कहा, मैं मल्लिकार्जुन खड़गे साहेब को बताना चाहती हूं कि आप एक राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष हैं। उस पार्टी का इतिहास ऐसा है कि अगर कोई दलित नेता बनता है तो राहुल गांधी उससे चप्पल उतरवा लेंगे। उन्होंने कहा, पीएम मोदी देशभक्तों की रक्षा करेंगे और जहरीला सांप बनकर भ्रष्टाचारियों को खत्म करेंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News