कोविंद, मोदी ने पुष्पांजलि अर्पित कर प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी

कोविंद, मोदी ने पुष्पांजलि अर्पित कर प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी

IANS News
Update: 2020-09-01 08:31 GMT
कोविंद, मोदी ने पुष्पांजलि अर्पित कर प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी
हाईलाइट
  • कोविंद
  • मोदी ने पुष्पांजलि अर्पित कर प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली, 1 सितम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारत रत्न से सम्मानित देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके आवास पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

देश के 13वें राष्ट्रपति के पार्थिव शरीर को सेना के आर एंड आर अस्पताल से सुबह 9.30 बजे लाया गया और दोपहर 2 बजे अंतिम संस्कार के लिए लोधी रोड श्मशान घाट ले जाया जाएगा।

कोविड-19 एहतियाती प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और अन्य ने भी अपनी अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, शशि थरूर, अधीर रंजन चौधरी, सीपीआई महासचिव डी. राजा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कई अन्य ने भी दिवंगत राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि दी।

84 वर्षीय नेता का सोमवार शाम को निधन हो गया।

लंबे समय तक राजनीति में सक्रिय रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता मुखर्जी को रक्त का थक्का बनने की समस्या के बाद 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ब्रेन सर्जरी के बाद उनकी हालत गंभीर हो गई और वह जांच में कोरोना पॉजिटिव भी निकले थे।

मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के राष्ट्रपति रहे। उन्हें 2019 में भारत रत्न और 2008 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

सरकार ने उनके सम्मान में 31 अगस्त से 6 सितंबर तक सात दिवसीय राजकीय शोक का ऐलान किया है।

वीएवी/जेएनएस

Tags:    

Similar News