पीएम मोदी समेत कई बीजेपी नेताओं ने हिंदुत्व विचारक वीर सावरकर जयंती पर  श्रद्धांजलि दी

वीर सावरकर जयंती पीएम मोदी समेत कई बीजेपी नेताओं ने हिंदुत्व विचारक वीर सावरकर जयंती पर  श्रद्धांजलि दी

ANAND VANI
Update: 2022-05-28 06:26 GMT
पीएम मोदी समेत कई बीजेपी नेताओं ने हिंदुत्व विचारक वीर सावरकर जयंती पर  श्रद्धांजलि दी
हाईलाइट
  • आदरपूर्ण श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीर सावरकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।  हिंदुत्व के विचारक के रूप चर्चत वीर सावरकर जंयती पर पीएम मोदी समेत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ तमाम बीजेपी और संघ के स्वयंसेवकों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। आज ही के दिन हिंदुत्व के प्रखर विचारक वीर सावरकर का जन्म 1883 में महाराष्ट्र में हुआ था।  इस मौके पर बीजेपी के एक कार्यकर्ता ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे का नाम बदलकर वीर सावरकर रखने की मांग की है। 

पीएम ने ट्वीट कर कहा, मां भारती के कर्मठ सपूत वीर सावरकर को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि।"  मोदी ने एक  एलबम भी साझा किया है। 

 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि वीर सावरकर जी को एक ही जीवन में मिली दो उम्रकैद व काल कोठरी की अमानवीय यातनाएं भी माँ भारती को परम वैभव पर ले जाने के उनके संकल्प को डिगा नहीं पाई। स्वतंत्रता आंदोलन में उनके अद्वितीय योगदान और समाज से अस्पृश्यता को दूर करने के उनके प्रयासों को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

राष्ट्रीयता के प्रतीक स्वातंत्र्य वीर सावरकर की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। शरीर के कण-कण में देशभक्ति का ज्वार संजो खुद को तिल-तिल जलाकर देश के लिए कैसे जिया जा सकता है सावरकर जी का जीवन उसका उत्कृष्ट उदाहरण है। उनका त्यागपूर्ण जीवन हमें निरंतर प्रेरणा और शक्ति देता रहेगा।

यूपी  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीर सावरकर की जयंती पर उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया "स्वातंत्र्यवीर विनायक दामोदर सावरकर जी का सम्पूर्ण जीवन मां भारती की आराधना व राष्ट्रवाद के प्रसार में समर्पित रहा।"आज उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धापूर्वक कोटिशः नमन!
उनके प्रखर राष्ट्रवादी विचार हर पीढ़ी को राष्ट्र आराधना हेतु प्रेरित करते रहेंगे।

Tags:    

Similar News