असम, केरल, तमिलनाडु, बंगाल और पुडुचेरी में अधिकांश लोग मुख्यमंत्री के काम से संतुष्ट- सर्वे

नई दिल्ली असम, केरल, तमिलनाडु, बंगाल और पुडुचेरी में अधिकांश लोग मुख्यमंत्री के काम से संतुष्ट- सर्वे

IANS News
Update: 2022-05-20 19:30 GMT
असम, केरल, तमिलनाडु, बंगाल और पुडुचेरी में अधिकांश लोग मुख्यमंत्री के काम से संतुष्ट- सर्वे
हाईलाइट
  • तृणमूल कांग्रेस नेता के प्रति अपना समर्थन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हिमंत बिस्वा सरमा को असम के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाले एक साल से थोड़ा अधिक समय हो गया है और राज्य के अधिकांश लोग उनके काम से संतुष्ट नजर आ रहे हैं।

यह चार राज्यों - असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल - और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में आईएएनएस की ओर से सीवोटर द्वारा किए गए एक विशेष सर्वेक्षण के दौरान सामने आया, जहां 2021 में विधानसभा चुनाव हुए थे। सर्वेक्षण के अनुसार, असम में 42.92 प्रतिशत उत्तरदाता अपने मुख्यमंत्री के काम से बहुत संतुष्ट हैं, जबकि 17.8 प्रतिशत ने बिल्कुल संतुष्ट नहीं श्रेणी को चुना।

36.74 प्रतिशत सरमा के काम से कुछ हद तक संतुष्ट हैं। पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पीछे नहीं हैं क्योंकि 38.88 फीसदी लोग उनके काम से काफी संतुष्ट हैं, जबकि 41.28 फीसदी लोग कुछ हद तक संतुष्ट हैं। कुल मिलाकर, 80.16 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने तृणमूल कांग्रेस नेता के प्रति अपना समर्थन दिया है।

उनके काम से नाखुश लोगों का प्रतिशत 19.69 प्रतिशत है। सर्वेक्षण के अनुसार केरल में पिनराई विजयन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और 41.94 प्रतिशत मुख्यमंत्री के काम से काफी संतुष्ट हैं। कुल 30.22 प्रतिशत उत्तरदाता कुछ हद तक संतुष्ट हैं, जबकि लोगों का एक बड़ा हिस्सा, यानी 26.22 प्रतिशत, बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं।

तमिलनाडु में द्रमुक सुप्रीमो एम.के. स्टालिन के प्रदर्शन को भी लोगों द्वारा खूब सराहा जा रहा है। 40.72 प्रतिशत उनके प्रदर्शन से बेहद संतुष्ट हैं, जबकि 43.85 कुछ हद तक संतुष्ट हैं। यानी राज्य के करीब 85 फीसदी लोग स्टालिन के काम को पसंद कर रहे हैं। सर्वेक्षण से यह भी पता चला कि 12.89 प्रतिशत लोग बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं, जबकि 12.89 प्रतिशत ने पता नहीं श्रेणी को चुना। पुडुचेरी में 36.39 फीसदी अपने सीएम एन. रंगास्वामी के प्रदर्शन से बहुत संतुष्ट हैं, जबकि 18.38 बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। सर्वेक्षण के अनुसार, अन्य 25.37 प्रतिशत कुछ हद तक संतुष्ट हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News