एनसीपी नेता अजित पवार ने जमकर की पीएम मोदी की तारीफ, बीजेपी में जाने की अटकलें हुई तेज, अपनी ख्वाहिश को लेकर कही ये बड़ी बात

सीएम बनेंगे अजित पवार? एनसीपी नेता अजित पवार ने जमकर की पीएम मोदी की तारीफ, बीजेपी में जाने की अटकलें हुई तेज, अपनी ख्वाहिश को लेकर कही ये बड़ी बात

Bhaskar Hindi
Update: 2023-04-22 03:54 GMT
एनसीपी नेता अजित पवार ने जमकर की पीएम मोदी की तारीफ, बीजेपी में जाने की अटकलें हुई तेज, अपनी ख्वाहिश को लेकर कही ये बड़ी बात

डिजिटल डेस्क,मुबंई। महाराष्ट्र की सियासत में इन दिनों उठा पटक लगा हुआ है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी के कद्दावर नेता और महाराष्ट्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजित पवार इन दिनों अपने बयानों की वजह से खूब सुर्खियों में बने हुए हैं। इनके बारे में सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज है कि, ये जल्द ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं। 

दरअसल , इस बात की हवा इसलिए मिल रही है क्यों आज कल पवार बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। फिलहाल, एक बार फिर अजित पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधी है। जिससे महाराष्ट्र की सियासत गरम होने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

अजित पवार ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ

आपको बता दें कि, अजित पवार ने पुणे के एक मराठी अखबार को इंटरव्यू दिया है। जिसमें बीजेपी और पीएम मोदी को लेकर उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, आज के दौर में भारतीय राजनीति में पीएम मोदी का करिश्मा है। जो पिछले कई सालों से अटल बिहारी वाजपेई, लाला कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी नहीं कर पाएं वो नरेंद्र मोदी ने कुछ ही सालों में कर दिखाया। पवार ने आगे कहा, 1984 के बाद साल 2014 में देश में पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। अगर बात करें यूपीए शासनकाल की तो सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह को सरकार बनाने के लिए अन्य दलों का सहारा लेना पड़ा था। लेकिन ऐसा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी को नहीं करना पड़ा है जो उनकी काबिलियत को दर्शाता है।

सीएम बनने की ख्वाहिश रखते हैं अजित पवार

बीते शुक्रवार को मराठी अखबार से खास बातचीत के दौरान उनसे आगामी विधानसभा चुनाव और साल 2024 में सीएम पद के लिए दावेदारी को लेकर सवाल पूछा गया तो अजीत पवार ने कहा, बिल्कुल 100 फीसदी महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हूं। लेकिन साल 2024 में क्यों, अब भी मैं मुख्यमंत्री बनने की ख्वाहिश रखता हूं। पवार के इस बयान के बाद महाविकास अघाड़ी गठबंधन में सुगबुगाहट तेज हो गई है। लेकिन इस मामले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान गठबंधन की ओर से सामने नहीं आया है। हालांकि, अजित पवार के इस ख्वाहिश को शिवसेना(यूबीटी), कांग्रेस और एनसीपी कैसे देखती हैं देखना बड़ा ही दिलचस्पा होगा।

बंद कमरे में हुई वरिष्ठ भाजपा नेता के साथ मिटिंग

पिछले कई दिनों से अजित पवार को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं। जब उनसे इस मसले पर मीडिया ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा था कि, जो अखबार और टीवी चैनल में खबरें चल रही हैं कि, मैं बीजेपी में शामिल होने जा रहा हूं तो मैं साफ कर देना चाहता हूं कि ऐसा कुछ नहीं होने जा रहा है, ये सब झूठ है। अजित पवार एनसीपी का कार्यकर्ता है और रहेगा। उन्होंने आगे कहा था कि, मैं पार्टी छोड़ कर कहीं नहीं जाऊंगा यहीं रहूंगा। हालांकि, कुछ खबरें ऐसी भी आई थी कि बीजेपी में शामिल होने के लिए अजित पवार ने गृह मंत्री अमित शाह से बंद कमरें में मुलाकात की है। बता दें कि, फिलहाल तो अजित एनसीपी में ही हैं लेकिन जिस तरह बीजेपी और खासतौर पर पीएम मोदी की तारीफ कर रहे हैं ऐसा नहीं लगता है कि वो ज्यादा दिन तक एनसीपी में रहेंगे लेकिन अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि राजनीति में कब क्या हो जाए किसी को पता नहीं चलता।


 

Tags:    

Similar News