नेताजी के पोते ने पीएम से उनकी जयंती या पुण्यतिथि पर प्रतिमा का अनावरण करने का आग्रह किया

नई दिल्ली नेताजी के पोते ने पीएम से उनकी जयंती या पुण्यतिथि पर प्रतिमा का अनावरण करने का आग्रह किया

IANS News
Update: 2022-09-06 13:00 GMT
नेताजी के पोते ने पीएम से उनकी जयंती या पुण्यतिथि पर प्रतिमा का अनावरण करने का आग्रह किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 सितंबर को सेंट्रल विस्टा कॉरिडोर का उद्घाटन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जब उनके इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण करने की संभावना है। उनके पोते चंद्र कुमार बोस ने आग्रह किया है कि प्रधानमंत्री जी को इसका अनावरण या तो बोस की जयंती (23 जनवरी) या उनकी पुण्यतिथि (21 अक्टूबर) पर करना चाहिए।

3 सितंबर को प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में चंद्र कुमार बोस ने कहा है कि 8 सितंबर की न तो कोई प्रासंगिकता है और न ही कोई महत्व। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सुभाष चंद्र बोस की बेटी अनीता बोस फाफ और भतीजे अर्धेंदु बोस के साथ चर्चा की गई है, जो भी ऐसा ही महसूस करते हैं। चंद्र कुमार बोस एक सामाजिक कार्यकर्ता और सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती मनाने के लिए उच्च स्तरीय केंद्रीय समिति के सदस्य हैं।

वह 2016 में भाजपा में शामिल हुए थे। चंद्र कुमार बोस ने पत्र में यह भी कहा कि समिति के सदस्य के रूप में, उन्होंने नेताजी की प्रतिमा के अनावरण के लिए उपरोक्त तिथियों का सुझाव दिया था। सूत्रों ने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बोस के परिवार का कोई सदस्य आठ सितंबर को होने वाले समारोह में शामिल होगा या नहीं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News