निषाद ने किया 15 सीट का दावा, बीजेपी ने अभी नहीं की पुष्टि

यूपी चुनाव निषाद ने किया 15 सीट का दावा, बीजेपी ने अभी नहीं की पुष्टि

IANS News
Update: 2022-01-17 04:30 GMT
निषाद ने किया 15 सीट का दावा, बीजेपी ने अभी नहीं की पुष्टि
हाईलाइट
  • भदोही जिले के ज्ञानपुर में सिर्फ एक सीट जीत सकी थी।

डिजिटल डेस्क,  लखनऊ। निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने दावा किया है कि उनकी पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन के तहत उत्तर प्रदेश में 15 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी। संजय निषाद ने कहा कि सीटों को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। वह सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे ताकि उन निर्वाचन क्षेत्रों को अंतिम रूप दिया जा सके जहां से पार्टी अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी।

हमें भाजपा के साथ गठबंधन में लड़ने के लिए 15 सीटें (403 सीटों में से) मिली हैं। सीटें लगभग फाइनल हैं। अधिकांश सीटें पूर्वांचल (पूर्वी उत्तर प्रदेश) में हैं और कुछ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हैं। कुछ सीटें हैं जिन्हें हम बदलते समीकरणों के कारण बदलना चाहते हैं। हम न केवल सीट पर बल्कि जीत पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

हालांकि, भाजपा नेताओं ने संजय निषाद के दावे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, हमें इस सीट के बंटवारे की जानकारी नहीं है क्योंकि अब तक हमें ऐसी कोई सूचना नहीं दी गई है।निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल, और निषाद पार्टी, 2016 में बनाई गई थी और इसके नेता निषाद समुदाय के समर्थन का दावा करते हैं।

संजय निषाद ने कहा कि उनकी पार्टी ने पूरे राज्य में कैडर बेस बनाया है और गोरखपुर, बलिया, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर, जौनपुर, भदोही, सुल्तानपुर, फैजाबाद, चित्रकूट, झांसी, बांदा, हमीरपुर और इटावा जिलों में इसका काफी प्रभाव है।पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में पीस पार्टी ऑफ इंडिया, अपना दल और जन अधिकार पार्टी के साथ गठबंधन में 100 उम्मीदवार खड़े किए, लेकिन भदोही जिले के ज्ञानपुर में सिर्फ एक सीट जीत सकी थी।

संजय निषाद, जो अब विधान परिषद के सदस्य हैं, गोरखपुर ग्रामीण से पिछला विधानसभा चुनाव लड़े थे और तीसरे स्थान पर आए थे।2018 के लोकसभा उपचुनाव में, संजय निषाद के बेटे प्रवीण कुमार निषाद समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार थे और उन्होंने गोरखपुर निर्वाचन क्षेत्र भाजपा से छीन लिया था, जो 1989 भाजपा का गढ़ था। प्रवीण कुमार निषाद फिलहाल संत कबीर नगर से भाजपा के सांसद हैं।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News