सुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को मिली बड़ी राहत, 10 अगस्त तक गिरफ्तारी से लगाई रोक 

नूपुर को राहत सुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को मिली बड़ी राहत, 10 अगस्त तक गिरफ्तारी से लगाई रोक 

Raja Verma
Update: 2022-07-19 11:18 GMT
सुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को मिली बड़ी राहत, 10 अगस्त तक गिरफ्तारी से लगाई रोक 

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली।  सुप्रीम कोर्ट ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी मामले में नूपुर शर्मा को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर 10 अगस्त तक रोक लगाने  का आदेश दिया है। इसके साथ ही अदालत ने केंन्द्र और उन राज्यों से पूछा है कि नूपुर शर्मा के खिलाफ दर्ज मामलों को क्यों न एक जगह ट्रांसफर कर दिया जाए। केन्द्र और राज्यों की तरफ से जवाब मिलने के बाद ही अदालत केसों के ट्र्रांसफर पर फैसला लेगी। बता दें 10 अगस्त को मामले की अगली सुनवाई तय की गई है।  

अदालत ने केस की सुनवाई के दौरान कहा कि हम अपने पुराने आदेश में थोड़ा संशोधन करते हैं। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम यह नहीं चाहते कि आपको हर अदालत में जाना पड़े।दरअसल पैगम्बर मौहम्मद को लेकर टिप्पणी किए जाने के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ अलग -अलग 9 राज्यों में एफ आई आर दर्ज की गई है। नूपुर शर्मा ने दोबारा सुप्रीम कोर्ट पर अर्जी लगाई थी जिस पर आज सुनवाई हुई।

सुप्रीम कोर्ट नें अपनी अर्जी में नूपुर ने कहा था कि पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों के बाद से उनकी जान को खतरा और बढ़ गया है। कोर्ट में शर्मा के वकील ने कहा कि उनको लगातार धमकियां मिल रही हैं। नूपुर शर्मा ने कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक लगाने के साथ ही उन पर दर्ज सभी केसों को दिल्ली ट्रांसफर कर एकसाथ सुनवाई करने की मांग की थी।

सुप्रीम कोर्ट में केस की सुनवाई के दौरान अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती के बयान का भी संज्ञान लिया, जिसमें उसने नूपुर शर्मा की हत्या करने वाले शख्स को अपना घर देने का ऐलान किया था। हालांकि उसके वीडियो के वायरल होने के बाद ही अजमेर पुलिस ने एक्शन लेते हुए उसे गिरफ्तार किया था। यूपी के एक शख्स का भी सुनवाई के दौरान जिक्र हुआ, जिसने पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी दी थी।
 

Tags:    

Similar News