राहुल गांधी ही बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष! सलमान खुर्शीद के बयान से अटकलें तेज

कांग्रेस अध्यक्ष की तलाश राहुल गांधी ही बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष! सलमान खुर्शीद के बयान से अटकलें तेज

Anupam Tiwari
Update: 2022-08-28 17:37 GMT
राहुल गांधी ही बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष! सलमान खुर्शीद के बयान से अटकलें तेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष की तलाश कई दिनों से है, हालांकि अभी तक बात नहीं बन पाई है। इसी कड़ी में रविवार को नई दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई थी। इस बैठक में पार्टी के सभी बड़े नेता शामिल हुए थे। बैठक के दौरान आगामी 17 अक्टूबर को पार्टी के नए अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराने का फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी दायित्व निभा रही हैं। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद खबरें आ रही थीं कि राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनेंगे लेकिन अब पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि राहुल ही एकमात्र विकल्प है और पार्टी की पहली पसंद हैं। 

राहुल पर कांग्रेसी नेताओं को भरोसा

सलमान खुर्शीद के बयान के बाद एक बार फिर देश की सियासत का पारा बढ़ गया है और अटकलों का बाजार गरम है। खुर्शीद ने कहा है कि विदेश से राहुल की वापसी होने के बाद अध्यक्ष पद संभालने के लिए राहुल को पार्टी नेताओं की तरफ से मनाने की कोशिश की जाएगी। जब यह सवाल किया गया कि क्या राहुल गांधी पार्टी की पसंद है, इसके जवाब में खुर्शीद ने कहा कि सच कहूं तो जिस किसी से मैंने बात की है या फिर उसे महसूस किया है। सभी की नजरों में राहुल गांधी ही एकमात्र विकल्प और पहली पसंद हैं।  

राहुल को सब शीर्ष पद पर देखना चाहते हैं

खुर्शीद ने आगे कहा कि राहुल गांधी को पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता शीर्ष पद पर देखना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी जैसे ही विदेश से इंडिया वापस आते हैं, कांग्रेस के सभी नेता उन्हें अध्यक्ष पद संभालने के मनाएंगे। रविवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी ने की थी, जो इस वक्त इलाज के लिए विदेश गई हैं। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी उनके साथ थीं। 

Tags:    

Similar News