रविवार को गोवा दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी

गोवा सियासत रविवार को गोवा दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी

IANS News
Update: 2022-12-10 13:00 GMT
रविवार को गोवा दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, पणजी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी 11 दिसंबर को गोवा के दौरे पर रहेंगे। अपनी यात्रा के दौरान, वह मोपा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे और 9वीं विश्व आयुर्वेद कांग्रेस के समापन सत्र को भी संबोधित करेंगे। वह वर्चुअली अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (एआईआईए)-गोवा, राष्ट्रीय यूनानी चिकित्सा संस्थान (एनआईयूएम), गाजियाबाद और राष्ट्रीय होम्योपैथी संस्थान (एनआईएच), दिल्ली का गोवा से उद्घाटन करेंगे।

मोपा इंटरनेशनल एयरपोर्ट गोवा का दूसरा एयरपोर्ट होगा। 2016 में प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट की आधारशिला रखी थी। यह हवाईअड्डा 2,870 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है, जो कार्गो सेवाओं को भी पूरा करेगा। मौजूदा डाबोलिम हवाई अड्डा 15 घरेलू और 6 अंतर्राष्ट्रीय स्थानों के साथ सीधा संपर्क प्रदान करता है। मोपा हवाईअड्डे के जरिए परिचालन बढ़कर 35 घरेलू और 18 अंतर्राष्ट्रीय स्थानों तक पहुंच जाएगा। जबकि डाबोलिम हवाईअड्डे पर रात्रि पाकिर्ंग की सुविधा नहीं थी, मोपा हवाईअड्डे पर रात्रि पाकिर्ंग सुविधा है। इसके अलावा, डाबोलिम में कोई कार्गो टर्मिनल नहीं था, मोपा हवाई अड्डे पर 25,000 मीट्रिक टन कार्गो की हैंडलिंग क्षमता वाली सुविधा होगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News