पुडुचेरी मुख्यमंत्री रंगास्वामी ने की एनएच-45 पर क्षतिग्रस्त सड़क को ठीक कराने के लिए धनराशि मुहैया कराने की अपील

नई दिल्ली पुडुचेरी मुख्यमंत्री रंगास्वामी ने की एनएच-45 पर क्षतिग्रस्त सड़क को ठीक कराने के लिए धनराशि मुहैया कराने की अपील

IANS News
Update: 2022-03-16 16:30 GMT
पुडुचेरी मुख्यमंत्री रंगास्वामी ने की एनएच-45 पर क्षतिग्रस्त सड़क को ठीक कराने के लिए धनराशि मुहैया कराने की अपील
हाईलाइट
  • एनएच-45 पर सड़क यात्रा मुश्किल

डिजिटल डेस्क, पुडुचेरी। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी ने बुधवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से राष्ट्रीय राजमार्ग-45 पर क्षतिग्रस्त कुड्डालोर सड़क को ठीक करने के लिए धन मुहैया कराने का आग्रह किया।

केंद्रीय मंत्री को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़क को फिर से जोड़ने के लिए 19 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने गडकरी से यह भी अनुरोध किया कि वे संबंधित अधिकारी को केंद्र शासित प्रदेश के अधिकारियों को काम शुरू करने के लिए एक प्रशासनिक मंजूरी जारी करने का निर्देश दें। तमिलनाडु के साथ कुड्डालोर जिले की सीमा में इंदिरा गांधी चौक से मुल्लोदई तक एनएच-45 पर सड़क यात्रा मुश्किल है या सड़क में गड्ढों और दरारों के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

मुख्यमंत्री ने पत्र में सड़क की टूट-फूट का विस्तृत विवरण दिया है और इसके लिए तुरंत प्रशासनिक मंजूरी प्रदान करने के लिए कहा है। 2021 के दौरान केंद्र शासित प्रदेश में आई बाढ़ ने सड़क को भारी नुकसान पहुंचाया था। पत्र में कहा गया है, यह सुनिश्चित करने के लिए पुडुचेरी क्षेत्र के लिए एक तत्काल आवश्यकता है कि सड़क गड्ढों से मुक्त हो। क्षतिग्रस्त सड़क के जीर्णोद्धार कार्य का प्रस्ताव क्षेत्रीय अधिकारी, सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय को चेन्नई में 12 अक्टूबर, 2021 को प्रस्तुत किया गया था। इसके बाद, एनओसी जारी करने की सिफारिशों के साथ 22 फरवरी, 2022 को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) चेन्नई के क्षेत्रीय कार्यालय से मुख्य महाप्रबंधक, एनएचएआई, नई दिल्ली को एक पत्र भेजा गया था।

रंगास्वामी ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि चूंकि बजट वर्ष 2021-22 पूरा होने वाला है, इसलिए सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय, नई दिल्ली द्वारा आवंटित धन के साथ सुधार कार्य करने की तत्काल आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष में यदि कार्य पूर्ण नहीं हुआ तो धनराशि सरेंडर करनी होगी।

विशेष रूप से, पुडुचेरी की प्रादेशिक सरकार को इस महत्वपूर्ण सड़क की मरम्मत न करने के लिए आम जनता की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है जिससे लोगों के लिए यात्रा करना बहुत मुश्किल हो गया है। सामाजिक कार्यकर्ता और कांग्रेस नेता एम. सतीकुमार ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, मुख्यमंत्री को यह पत्र लिखने के लिए मजबूर होना पड़ा है, क्योंकि जनता आंदोलन की मुद्रा में है और अगर सरकार ने इस पर अभी ध्यान नहीं दिया, तो चीजें हाथ से निकल जाएंगी।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News