दिल्ली एयरपोर्ट पर राहुल का जोरदार स्वागत, सोनिया उनके आवास पर पहुंचीं

राजनीति दिल्ली एयरपोर्ट पर राहुल का जोरदार स्वागत, सोनिया उनके आवास पर पहुंचीं

IANS News
Update: 2023-03-23 17:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का गुरुवार को गुजरात के सूरत से लौटने के बाद आईजीआई एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ। एक अदालत ने वायनाड के सांसद को 2019 में उनकी कथित मोदी उपनाम टिप्पणी पर उनके खिलाफ एक आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराया था। राहुल गांधी को आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत दोषी ठहराया गया था। इस धारा के तहत अधिकतम संभावित सजा दो साल है।

राहुल गांधी के दिल्ली पहुंचने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के बीच उनकी मां सोनिया गांधी भी उनके आवास पर पहुंच गईं। एयरपोर्ट पर अधीर रंजन चौधरी, प्रमोद तिवारी और डीएमके नेता टीआर बालू ने कांग्रेस नेता की अगवानी की। एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उनकी अगवानी के लिए मौजूद थे। कांग्रेस ने अदालत के फैसले को प्रतिशोध और शोषण की राजनीति करार दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को कहा कि वे राहुल गांधी की सजा के खिलाफ ऊपरी अदालतों में अपील करेंगे। हम उच्च न्यायालयों में अपील करेंगे। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की अदालत ने उन्हें दोषी पाते हुए दो साल की जेल की सजा सुनाई और 15,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया। हालांकि, राहुल गांधी की याचिका पर उनकी सजा को निलंबित कर दिया गया है और उन्हें 30 दिनों के भीतर अपनी सजा के खिलाफ अपील दायर करने में सक्षम बनाने के लिए जमानत दे दी गई है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News