समाजवादी पार्टी ने बुलडोजर के खिलाफ अयोध्या वासियों के लिए मांगी राहत

उत्तरप्रदेश समाजवादी पार्टी ने बुलडोजर के खिलाफ अयोध्या वासियों के लिए मांगी राहत

IANS News
Update: 2022-09-02 08:00 GMT
समाजवादी पार्टी ने बुलडोजर के खिलाफ अयोध्या वासियों के लिए मांगी राहत

डिजिटल डेस्क, आयोध्या। समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश सरकार से उन अयोध्या निवासियों की दुर्दशा पर विचार करने का आग्रह किया है जिनके घरों पर बुलडोजर चलाया जाना है। ये घर कथित तौर पर अयोध्या विकास प्राधिकरण (एडीए) की अनुमति के बिना बने थे।

दरअसल, अयोध्या प्रशासन ने सरयू नदी के किनारे कथित तौर पर बने घरों को गिराने का फैसला किया है। लगभग 500 ऐसे घरों को एडीए द्वारा विध्वंस का सामना करना पड़ेगा।सपा के वरिष्ठ नेता आशीष पांडे दीपू ने अयोध्या के संभागीय आयुक्त को ज्ञापन देकर इलाके को नियमित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि, मकानों को गिराने का अभियान एडीए के राजस्व विभाग और नगर निगम के बीच तनातनी का नतीजा है, जिससे आम आदमी परेशान है।

सपा नेता ने दावा किया कि, कथित बाढ़ के मैदान जहां विध्वंस अभियान शुरू किया जा रहा है, वहां कई सरकारी निर्माण परियोजनाएं पहले से ही चल रही हैं।उन्होंने कहा, इस क्षेत्र में पहले से ही कई प्रधान मंत्री आवास, काशी राम कॉलोनियां, अंतर्राष्ट्रीय अयोध्या बस स्टेशन, अंतर्राष्ट्रीय रामलीला केंद्र और सभागार हैं, जिनमें राम कथा पार्क और कोरियाई पार्क शामिल हैं। इस बीच, एडीए के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने कहा कि बाढ़ क्षेत्र में किसी भी निर्माण की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

 

 डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News