जल शक्ति मंत्री शेखावत गृहणियों के बीच सर्वाधिक लोकप्रिय

सर्वे जल शक्ति मंत्री शेखावत गृहणियों के बीच सर्वाधिक लोकप्रिय

IANS News
Update: 2022-05-29 11:00 GMT
जल शक्ति मंत्री शेखावत गृहणियों के बीच सर्वाधिक लोकप्रिय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत 10 में से 6.85 अंक के साथ मोदी कैबिनेट के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले मंत्रियों में से एक बन गए हैं।

एनडीए के मतदाताओं ने उन्हें 6.85 अंक दिए हैं, जिससे वह शीर्ष 15 मंत्रियों में से 10 वें स्थान पर रहे। वहीं विपक्षी मतदाताओं ने उन्हें 10 में से 5.77 अंक दिए और उन्हें 15 में से 8 वें स्थान पर रखा।

सामाजिक समूहों में शेखावत सिखों में लोकप्रिय रहे। इस वर्ग से वह तीसरे सबसे अधिक लोकप्रिय मंत्री रहे और 7.47 अंक हासिल किए। इसी तरह, 7.37 के स्कोर के साथ, वह गैर-औपचारिक शिक्षा वाले समूह में दूसरे स्थान पर रहे।

हालांकि जल शक्ति मंत्री गृहिणियों के बीच सबसे लोकप्रिय रहे और 10 में से 7.59 अंक हासिल किए। यह उनके प्रदर्शन का सत्यापन है। सरकार ने इससे एक दिन पहले ही घोषणा की थी कि महत्वाकांक्षी जल जीवन मिशन (जेजेएम) के तहत 50 प्रतिशत ग्रामीण परिवारों के पास नल के पानी के कनेक्शन हैं।

यह सर्वेक्षण केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के आठ साल पूरे होने पर किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News