तमिलनाडू के कांग्रेस नेता ने जाति जनगणना की मांग की

चेन्नई तमिलनाडू के कांग्रेस नेता ने जाति जनगणना की मांग की

IANS News
Update: 2022-06-03 09:00 GMT
तमिलनाडू के कांग्रेस नेता ने जाति जनगणना की मांग की
हाईलाइट
  • सभी समुदायों को सरकार से सुरक्षा की जरूरत है और इसके लिए जाति जनगणना की जरूरत है

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के.वी. थंगाबालु ने तमिलनाडु में जाति जनगणना की मांग की है। थंगाबालु ने एक बयान में कहा कि, राज्य को जातिगत जनगणना कराने का बीड़ा उठाना चाहिए और अन्य राज्यों के लिए एक मॉडल बनना चाहिए। उन्होंने मांग की कि सभी समुदायों को सरकार से सुरक्षा की जरूरत है और इसके लिए जाति जनगणना की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि, समाज के सभी वर्गों को सही सामाजिक न्याय दिलाने की जरूरत है, जिसके लिए देश भर में जाति जनगणना जरूरी है। उन्होंने कहा, इस तरह की जनगणना से सभी समुदायों को उनकी आबादी के आधार पर उनके अधिकार प्राप्त करने में मदद मिलेगी और इससे शिक्षा, नौकरी और अन्य क्षेत्रों में प्रत्येक समुदाय के लिए आरक्षण में मदद मिलेगी।

वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि वह इस मुद्दे पर राज्य के सभी राजनीतिक दल के नेताओं से मिलेंगे और मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने जनगणना के लिए पहल की मांग की।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News