विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 से 23 दिसंबर तक

झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 से 23 दिसंबर तक

IANS News
Update: 2022-12-08 10:01 GMT
विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 से 23 दिसंबर तक

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसंबर से 23 दिसंबर तक आयोजित होगा। राज्यपाल ने इसकी मंजूरी दे दी है। इस सत्र में विपक्ष जहां अवैध खनन घोटाले में ईडी की कार्रवाई, राज्य में दुष्कर्म और अपराध की घटनाओं और भ्रष्टाचार के मुद्दों पर सरकार की घेराबंदी की कोशिश करेगा, वहीं सत्ता पक्ष ने सरकार की तीन साल की उपलब्धियों को गिनाने की तैयारी की है।

विधानसभा ने सत्र के कार्यक्रम का विवरण जारी कर दिया है। इस सत्र में पहले दिन हाल में दिवंगत हुई नामचीन शख्सियतों को श्रद्धांजलि देने के लिए शोक प्रस्ताव लाया जाएगा। दूसरे दिन यानी 20 दिसंबर को वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए सरकार द्वितीय अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसके अलावा प्रश्नकाल होगा। अनुपूरक बजट पर 21 दिसंबर को वाद-विवाद, सामान्य मतदान होगा। 22 एवं 23 दिसंबर को प्रश्नकाल के अलावा राजकीय विधेयक और अन्य राजकीय कार्य होंगे।

झारखंड विधानसभा द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार 20 दिसंबर को प्रश्नकाल के दौरान 9 विभागों से संबंधित प्रश्न उठाए जा सकेंगे। इनमें वन, पर्यावरण,स्कूली शिक्षा, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा, सूचना प्रौद्योगिकी, खेलकूद, पर्यटन और कला संस्कृति, उद्योग, खान एवं भूतत्व, मंत्रिमंडल निगरानी और मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग शामिल हैं। 21 दिसंबर को नगर विकास,भवन निर्माण, पर निर्माण, परिवहन, ग्रामीण विकास, ग्रामीण कार्य, पंचायती राज, पेयजल एवं स्वच्छता, कार्मिक प्रशासनिक सुधार समेत 10 विभागों के प्रश्नों पर सवाल जवाब होगा। कृषि, पशुपालन,जल संसाधन, खाद्य सार्वजनिक वितरण, महिला,बाल विकास, ऊर्जा,वित्त, योजना एवं विकास विभाग समेत 8 विभागों पर प्रश्नकाल 22 दिसंबर को श्रम नियोजन,भूमि सुधार, विधि विभाग समेत 7 विभागों पर 23 दिसंबर को तय किया गया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News