कानपुर हिंसा पर एक्शन में योगी सरकार, हाथ लगे वीडियो फुटेज, उपद्रवियों पर होगी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाई, संपत्ति को रौंदेगा बुलडोजर

उत्तर प्रदेश कानपुर हिंसा पर एक्शन में योगी सरकार, हाथ लगे वीडियो फुटेज, उपद्रवियों पर होगी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाई, संपत्ति को रौंदेगा बुलडोजर

Anchal Shridhar
Update: 2022-06-03 19:42 GMT
कानपुर हिंसा पर एक्शन में योगी सरकार, हाथ लगे वीडियो फुटेज, उपद्रवियों पर होगी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाई, संपत्ति को रौंदेगा बुलडोजर
हाईलाइट
  • 18 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कानपुर में हुई हिंसक झड़प पर योगी सरकार ने सख्त रुख अपना लिया है। घटना पर सूबे के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का बयान देते हुए कहा है कि हिंसा में शामिल 18 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाई की जाएगी।

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि कानपुर नगर के बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में आज जुमे की नमाज के बाद कुछ लोगों द्वारा उस क्षेत्र की दुकानों को बंद करने की कोशिश की गई। इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस कमिश्नर व पुलिस के अन्य अधिकारी पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे गए। जिससे समय रहते स्थिति को कंट्रोल कर लिया गया। 

एडीजी के अनुसार, प्रशासन ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया और मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है। जिससे स्थिति नियंत्रण में रहे, इसके लिए 12 कंपनी और एक प्लाटून पीएसी को कानपुर भेजा गया है। एडीजी ने कहा है कि घटना के लिए जो भी जिम्मेदार हैं उनकी पहचान की जा रही है। मामले में अभी तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
 
एडीजी ने कहा कि घटना से जुड़े फुटेज हमें मिल चुके हैं। इनके आधार पर हम उपद्रवियों के साथ इस जो इस हिंसा के षड़यंत्रकारियों हैं उन पर भी कार्यवाई की जाएगी। उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की तहत कार्यवाई की जाएगी। उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी, साथ ही बुलडोजर भी चलेगा। इसके अतिरिक्त प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने और उपद्रवियों की पहचान करने में सहायता करने की अपील की है। 
वहीं इस मामले पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी नेता नुपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग की है। अखिलेश ने कहा कि, भाजपा प्रवक्ता के भड़काऊ बयान के चलते यह स्थिति निर्मित हुई है।  
      
 

Tags:    

Similar News