बड़ी घोषणा: बिहार चुनाव से पहले लोगों को मिलेगी 8 लाख नौकरियां, सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान

  • सीएम नीतीश कुमार ने 8 लाख नौकरी देने का वादा किया
  • बिहार के सदन में नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान
  • जल्द बिहार सरकार सरकारी नौकरियों के लिए निकालेगी बहाली

Dablu Kumar
Update: 2024-02-13 14:09 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगले साल तक होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले 8 लाख लोगों को नौकरी देने का लक्ष्य रखा है। मंगलवार को बिहार विधानसभा में बजट के बाद राज्यपाल अभिभाषण के दौरान सीएम नीतीश ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि अगले साल यानी 2025 में होने वाले राज्य चुनाव होने से पहले बिहार सरकार 10 लाख नौकरियां और 10 लाख रोजगार का वादा पूरा करेगी। सीएम ने दावा किया है कि प्रदेश में लोगों को दस लाख से ज्यादा ही नौकरी दी जाएंगी।

सदन को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि सात निश्चय योजना पार्ट- 2 में उन्होने 10 लाख रोजगार देने का लक्ष्य रखा था। जिन्हें वे जल्द पूरा करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में ही वे 5 लाख नौकरी और 5 लाख लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य पूरा कर लेंगे। इसके अलावा अगले एक साल के अंदर आठ लाख से अधिक लोगों को नौकरी मिलेगी। उन्होंने साफ कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले वे यह टार्गेट पूरा कर लेंगे। सीएम नीतीश ने सदन में कहा कि 10 लाख से ज्यादा ही सरकारी नौकरी लोगों को मिलेगी।

तेजस्वी को दावे को नीतीश ने बताया गलत

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के दावे को गलत बताते हुए उन्होंने कहा कि आरजेडी के सत्ता में आने से पहले ही पूर्ववर्ती एनडीए सरकार में तय हो गया था कि प्रदेश की जनता को नौकरी दी जाएगी। सीएम नीतीश ने कहा कि 10 लाख नौकरियां और 10 लाख रोजगार दने का वादा सात निश्चय का हिस्सा है। लेकिन जब आरजेडी सत्ता में आई तो उसने क्रेडिट लेने की कोशिश की।

21 हजार पुलिसकर्मियों की होगी बहाली- CM

नीतीश कुमार ने साल 2005 से पहले बिहार की स्थिति का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि राज्य में जब जेडीयू की सरकार बनी तब सूबे में पुलिसकर्मियों की संख्या केवल 42 हजार 481 थी। लेकिन अब यह आकंडा 1 लाख से ऊपर हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि अभी 21 हजार और पुलिसकर्मियों की नौकरी मिलेगी।

Tags:    

Similar News