पीएम मोदी, शाह कन्नूर में बुना गया 'ओणम उपहार' कुर्ता पहनेंगे

  • उपहार में दिए जाने वाले कुर्ते के लिए कपड़ा तैयार किया जा रहा है
  • केरल सरकार ओणम के अवसर पर पीएम सहित कई नेताओं को देगी तोहफा
  • 29 अगस्त को केरल में थिरुवोणम मनाया जाएगा त्योहार

IANS News
Update: 2023-08-07 11:23 GMT

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल सरकार केरल के सबसे बड़े त्योहार ओणम के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और अन्य प्रमुख हस्तियों को 'ओणाकोडी' (ओणम उपहार) उपहार में देगी। कन्नूर में लोकनाथ सहकारी बुनाई सोसायटी प्रधानमंत्री सहित चुनिंदा प्रमुख व्यक्तियों को उपहार में दिए जाने वाले कुर्ते के लिए कपड़ा तैयार कर रही है।

एक कर्मचारी बिंदु, जो पिछले एक सप्ताह से कपड़े बुन रही थी, ने काम पूरा कर लिया है।लोकनाथ सहकारी बुनाई समिति के सचिव विनोद कुमार ने आईएएनएस को बताया, "मासिक हथकरघा समीक्षा बैठक के दौरान हथकरघा और वस्त्र निदेशक अजीत कुमार ने मुझसे एक अद्वितीय डिजाइन का कपड़ा बुनने के लिए कहा, लेकिन यह नहीं बताया कि यह प्रधानमंत्री और अन्य वीआईपी के लिए है।"

इस कपड़े को कोट्टायम के अमानाकारा की मूल निवासी और पलक्कड़ में कोडुम्बु हैंडलूम क्लस्टर की डिजाइनर अंजू जोस ने डिजाइन किया है।विनोद कुमार ने बताया कि कुर्ते में हल्‍का हरा, सफेद, गुलाबी और चंदन रंग की तीखी रेखाएं हैं। उन्होंने बताया कि कुर्ते के लिए कपड़ा पहले ही कूरियर से तिरुवनंतपुरम भेज दिया गया था।

इसे राज्य की राजधानी के हेंटेक्स सेंटर में सिला जाएगा और फिर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और अन्य वीआईपी को उपहार में दिया जाएगा।इस साल 29 अगस्त को केरल में थिरुवोणम मनाया जाएगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News