विधानसभा चुनाव 2023: सुरखी में कांग्रेस और भाजपा के स्टार प्रचारक आमने-सामने

सुरखी में कांग्रेस और भाजपा के स्टार प्रचारक आमने-सामने
  • एमपी विस चुनाव के लिए कांग्रेस-बीजेपी तैयार
  • प्रदेश में 17 नवंबर को होने हैं चुनाव

डिजिटल डेस्क, सागर। जिले की सुरखी सीट पर गुरूवार को खासी चुनावी सरगर्मी रही। कांग्रेस और भाजपा, दोनों के ही स्टार प्रचारक पूर्व मुख्यमंत्री तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ तथा केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में सभाएं कीं और एक-दूसरे के दल पर तीखे हमले किए। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को भी अपनी पहली चुनावी सभा के लिए यहां आना था लेकिन कतिपय कारणों से वे सुरखी नहीं पहुंच सकीं। उन्होंने मोबाइल के जरिए सभा को संबोधित किया।

कमलनाथ बोले- याद रखिएगा, सुरखी की पहचान सौदे से है

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सुरखी के राहतगढ़ में चुनावी सभा करते हुए भाजपा के साथ मंत्री गोविंद सिंह राजपूत पर भी जमकर निशाना साधते हुए कहा कि सुरखी की पहचान सौदे से है। याद रखिएगा, आप लोगों को कैसे गुलाम बनाकर रखा गया। उस समय मैं भी मुख्यमंत्री था, लेकिन मैं सौदे की सरकार नहीं चलाना चाहता था। उन्होंने कहा कांग्रेस की सरकार जब केंद्र में थी, मैंने आठ हजार करोड़ रुपए का पैकेज दिया था। अगर वह आठ हजार करोड़ रुपए का घोटाला नहीं हुआ होता तो बुंदेलखंड की तस्वीर कुछ और होती। कितना बड़ा घोटाला हुआ। घोटाले की सरकार भ्रष्टाचार की सरकार आपके सामने है। पैसे दो काम लो। आज मप्र का हर व्यक्ति भ्रष्टाचार का शिकार है। पीसीसी चीफ ने बंडा में भी सत्ता के लिए सौदेबाजी का उल्लेख करते हुए कहा, मुझे किसी ने बताया तरवर लोधी भी सौदा करने गए हैं। मैंने फोन किया तो तरवर ने कहा मुझे 20 करोड रुपए का ऑफर मिला है, लेकिन मुझे 120 करोड़ का भी ऑफर मिलेगा तो भी मैं भाजपा में जाने वाला नहीं हूं। यह तरवर लोधी है जिन्होंने कांग्रेस के प्रति आपके प्रति ईमानदारी की। अगर वह सौदा कर लेते तो आप कहते थे हमने तो एक बिकाऊ को चुन लिया है, यह आपका सम्मान इन्होंने रखा।

रेल मंत्री वैष्णव ने सुरखी को रेल लाइन से जोडऩे का किया वादा

सुरखी के बिलहरा में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा सुरखी की जनता से वादा है कि भाजपा को विजयी बनाएं तो मैं प्रधानमंत्री से सुरखी को रेलवे लाइन से जोडऩे की बात करूंगा। उन्होंने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा, कांग्रेस झूठ बोलकर सत्ता पाना चाहती है। उनकी मानसिकता ही सनातन विरोधी हो गई है, इसलिए वह हमारे सनातन को गंदी बीमारी कहते हैं। अगर फिर से कांग्रेस की सरकार बनी तो हमारी माताएं-बहनें घुट-घुटकर मर जाएंगी।

उमा भारती बोलीं. मेरे सिर पर जनता का हाथ

बिलहरा की सभा में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को भी आना था, लेकिन वे नहीं आ पाईं तो उन्होंने मोबाइल फोन पर जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी के सिर पर नेहरू का तो सोनिया गांधी के सिर इंदिरा गांधी का हाथ था। मेरे सिर पर सिर्फ जनता का हाथ है, जिनके आशीर्वाद से उमा भारती की पहचान है। उन्होंने और मंत्री गोपाल भार्गव ने जनता के सामने 2003 के पहले के और आज के मप्र की बात भी रखी।

Created On :   10 Nov 2023 9:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story