बेशर्मी का खेल: 'स्टोर रूम में फल देने के बहाने बुलाकर करते थे यौन शोषण', बुरे फंसे पूर्व पीएम देवगौड़ा के बेटे और पोते, जानिए मामला

  • सेक्स स्कैंडल फंसे पूर्व पीएम के बेटे और पोते
  • विपक्ष लगातार कर रहा है जेडीएस और बीजेपी पर हमला
  • कर्नाटक की सियासत हुई गर्म

Dablu Kumar
Update: 2024-04-29 15:11 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जेडीएस नेता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते और सांसद प्रज्वल रेवन्ना का नाम सेक्स स्कैंडल में आने से कर्नाटक की सियासत ने नया रंग ले लिया है। प्रज्वल रेवन्ना जेडीएस नेता और विधायक एचडी रेवन्ना के बेटे हैं। राज्य में प्रज्वल रेवन्ना के कई आपत्तिजनक वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिसके चलते विपक्षी पार्टी के नेता हमलावर दिखाई दे रहे हैं। 

एसआईटी का हुआ गठन

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवौगौड़ा का परिवार कथित सेक्स स्कैंडल में फंस चुका है। देवगौड़ा के विधायक बेटे एचडी रेवन्ना और सांसद पोते प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। यह एफआईआर उनकी कुक की शिकायत पर दर्ज की गई है। यह एफआईआर होलेनरासीपुर थाने में दर्ज की गई है। इस पूरे प्रकरण के बाद सरकार ने जांच के लिए एसआईटी का गठन भी कर लिया है। बता दें कि, कर्नाटक महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने एसआईटी जांच के लिए मांग की थी। तीन सदस्यों वाली एसआईटी की अध्यक्षता की जिम्मेदारी एडीजीपी विजय कुमार सिंह को मिली है। वहीं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एसआईटी को जल्द से जल्द जांच पूरी करने का आदेश दिया है।

'भारत का सबसे बड़ा सेक्स स्कैंडल'

आपको बता दें कि, एचडी रेवन्ना होलेनरासीपुर से जेडी(एस) के विधायक हैं। जबकि, उनके बेटे प्रज्वल हासन सीट से लोसकसभा सांसद हैं। इस चुनाव के दूसरे चरण (26 अप्रैल) में यहां वोटिंग संपन्न हो चुकी है। इसी बीच कर्नाटक महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने इसे भारत का सबसे बड़ा सेक्स स्कैंडल बताया है।

क्या हैं आरोप?

रेवन्ना के घर पर काम करने वाली महिला ने एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर में एचडी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। पुलिस ने आईपीसी की धारा 354(ए) (यौन शोषण), 354(डी) (पीछा करना), 506 (धमकाना) और 509 (बोलकर या इशारों से महिला की गरिमा का अपमान करना) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़ित महिला होलेनरासीपुर की निवासी है। उसका पति एचडी रेवन्ना की मिल्क डेयरी में मजदूरी करता है। ऐसा दावा किया जा रहा है पीड़िता एचडी रेवन्ना की पत्नी भवानी की रिश्तेदार है। पीड़िता के मुताबिक, वह साल 2019 से रेवन्ना के बेटे सूरज रेवन्ना की शादी के वक्त से रेवन्ना के घर में काम कर रही थी। आरोप लगाते हुए उसने बताया कि रेवन्ना उसे कमरे में बुलाते रहते थे और फल देने के बहाने इधर उधर छूते थे। वो साड़ी के पिन निकाल देते थे और यौन शोषण करते थे।

एफआईआर में दर्ज शिकायत के मुताबिक, महिलाएं जब किचन में काम कर रही होती थीं, उस समय प्रज्वल पीछे से आकर उन्हें गले लगा लेते थे और उनके पेट पर मुक्का मारते थे। महिला ने आगे बताया कि प्रज्वल उनकी बेटी से भी वीडियो कॉल के जरिए फ्लर्ट करने की कोशिश करता था। जिसके बाद उसकी बेटी ने प्रज्वल का नंबर ब्लॉक कर दिया। पीड़ित महिला का कहना है कि हाल ही में प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन शोषण वाले वायरल वीडियो को देखकर वो डर गई थी। उसका पति भी शक करने लगा था कि अगर हमारा वीडियो भी बाहर आ गया तो क्या करेंगे।

वायरल हुए वीडियो को प्रज्वल ने झुठलाया

हाल ही में हासन में प्रज्वल रेवन्ना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा था। जिसके बाद राज्य महिला आयोग ने सरकार से एसआईटी जांच कराने की मांग भी की थी। जबकि, प्रज्वल ने आईटी एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने ने वायरल वीडियो में छेड़छाड़ करने का दावा किया है।

3000 के करीब यौन शोषण के वीडियो

इस मामले के बीच बीजेपी नेता के पास एक यौन शोषण वाले वीडियोज से भरे पेनड्राइव का भी जिक्र किया जा रहा है। दरअसल, पिछल साल 8 दिसंबर को बीजेपी नेता देवराजे गौड़ा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को एक चिट्ठी लिखी थी। जिसमें उन्होंने यह दावा किया था कि उनके पास एक पेनड्राइव है, जिसमें महिलाओं के यौन शोषण के 2,976 वीडियो हैं। जिनमें कुछ महिला सरकारी अफसर नजर आ रही हैं।

जेडीएस में बिगड़ रही है स्थिति

यौन शोषण का मामला सामने के आने के बाद प्रज्वल रेवन्ना कर्नाटक से जर्मनी के फ्रैंकफर्ट चल गए हैं। आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने पर प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना कहना है कि माना कि जो वीडियो वायरल हो रहे हैं, वो 4-5 साल पुराने हैं। साथ ही, एचडी रेवन्ना ने इन वीडियो के साथ छेड़छाड़ या गड़बड़ी होने की बात नहीं कही। जेडीएस नेता ने कहा कि ये उनके खिलाफ एक साजिश है और वो इस बारे में जानते हैं। एचडी रेवन्ना ने कहा कि वो वैसे भी विदेश जाने वाला था, उसे नहीं पता था कि उसके खिलाफ एफआईआर होने वाली है। उन्होंने आगे कहा कि 40 साल से कांग्रेस सरकार में हमने कई जांचों का सामना किया है, चाहे वो सीआईडी हो या एसआईटी। उनकी सरकार है, उन्हें जांच करने दीजिए। इधर जेडीएस के कई नेता एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से बाहर निकालने की मांग पर अड़े हुए हैं। 

Tags:    

Similar News