मालीवाल मारपीट मामला: आज कोर्ट में पेश होगा विभव, केजरीवाल के माता-पिता से भी पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस

  • पहली बार केजरीवाल ने कल तोड़ी चुप्पी
  • मेरे बीमार माता-पिता से पूछताछ करेगी पुलिस -सीएम
  • मालीवाल मामले की जांच सीएम परिवार तक पहुंची

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-23 03:46 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस की जांच की आंच अब मुख्यमंत्री केजरीवाल के परिवार तक पहुंच गई है। आज दिल्ली पुलिस सीएम के माता-पिता से पूछताछ करेगी।

खबरों के मुताबिक केजरीवाल के माता-पिता ने पुलिस को पूछताछ के लिए पुलिस को 11.30 बजे का समय दिया गया है। आज ही 23 मई को विभव की पुलिस कस्टडी खत्म हो रही है। इसलिए पुलिस आज विभव कुमार को कोर्ट में पेश करेगी।

आपको बता दें बीते दिन सांसद स्वाति मालीवाल बदसलूकी मामले में पहली बार सीएम व आप संयोजक केजरीवाल ने चुप्पी तोड़ी है। मुख्यमंत्री ने एक साक्षात्कार में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी और न्याय मिलना चाहिए। वहीं, ट्वीट कर जानकारी दी है कि बृहस्पतिवार दिल्ली पुलिस इस मामले में उनके बुजुर्ग माता-पिता से पूछताछ करने के लिए आएगी। इस पर स्वाति मालीवाल का जवाब है कि जिनके ड्राइंग रूम में उनको पीटा गया, वो कह रहे हैं कि इस मामले में निष्पक्ष जांच चाहिए।

केजरीवाल ने बीते दिन बुधवार को दावा किया था कि दिल्ली पुलिस आज गुरुवार 23 मई को मेरे घर आकर मेरे बीमार माता-पिता से पूछताछ करेगी।  जबकि उन्होंने मुझे इसकी कोई वजह नहीं बताई है। वह संदिग्ध हैं। केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि कल दिल्ली पुलिस मेरे बीमार और बुजुर्ग माता-पिता से पूछताछ करने आएगी।

 सांसद मालीवाल मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस को सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार के खिलाफ अहम सबूत मिले है। पुलिस ने महत्वपूर्ण तकनीकी साक्ष्य एकत्र किये हैं। फोन फॉर्मेट को लेकर  दिल्ली पुलिस डेटा को रिकवर करने के लिए फोरेंसिक लैब से जांच करा रही है। जैसा कि पुलिस जांच में सामने आ रहा है कि कुमार ने डेटा को शहर में किसी अन्य व्यक्ति या डिवाइस पर डेटा ट्रांसफर करने से पहले अपने फोन को फॉर्मेट कर दिया था।

दिल्ली पुलिस ने सांसद मालीवाल की शिकायत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। और पुलिस ने उसे काफी खोजबीन के बाद 18 मई को गिरफ्तार किया गया था।

Tags:    

Similar News