लोकसभा चुनाव 2024: पश्चिम बंगाल में तृणमूल-भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच एक बार फिर हिंसक झड़प, एक की मौत

  • फिर आपस में भिड़े बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ता
  • एक टीएमसी कार्यकर्ता की मौत
  • पूर्वी मेदनापुर की है घटना

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-25 06:11 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। छठे चरण के चुनाव से ठीक पहले पश्चिम बंगाल में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता एक बार फिर आपस में भिड़ गए। दोनों पार्टियों के बीच पूर्वी मिदनापुर में हुए हिंसक झड़प में एक टीएमसी कार्यकर्ता की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार देर रात दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। पूर्वी मिदनापुर में ही हुए एक अन्य घटना में एक टीएमसी कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गया है। यह पहली बार नहीं है जब पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हुई है। 22 मई को नंदीग्राम में एक ऐसी ही घटना में एक महिला भाजपा कार्यकर्ता की मौत हो गई थी।

5 भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

पूर्वी मिदनापुर के महिषादल में शुक्रवार देर रात भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हुए हिंसक झड़प में टीएमवाईसी के उपाध्यक्ष एस. के मोइबुल की मौत हो गई। तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि घर लौट रहे मोइबुल की बीजेपी समर्थकों ने हत्या कर दी। महिषादल थाने में मामला दर्ज कराया गया। मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के 5 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं दूसरी घटना पूर्वी मिदनापुर के बक्चा इलाके की बताई जा रही है जिसमें अनंत बिजली नाम का टीएमसी कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गया है। टीएमसी ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर अनंत को लोहो की रॉड और बांस से पीटने का आरोप लगाया है। तृणमूल कार्यकर्ता अनंत को लहुलुहान हालत में मैना स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। हालत गंभीर होने के कारण अनंत को तामलुक जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

राज्य के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम विधानसभा के ब्लॉक नंबर एक के सोनचूरा गांव के मनसा बाजार में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ता 22 मई को आपस में भिड़ गए। बीजेपी के मुताबिक, बुधवार देर रात टीएमसी समर्थकों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों में घुसकर धारदार हथियारों से हमला किया। इस हमले में बीजेपी की एक महिला कार्यकर्ता रथीबाला आड़ी की मौत हो गई।

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण (20 मई) की वोटिंग के दौरान भी पश्चिम बंगाल में कई जगह झड़प और हिंसा के मामले सामने आए थे। बैरकपुर, बोनगांव, आरामबाग हावड़ा आदि क्षेत्रों से छिटपुट घटनाएं होने की खबरें थी, जिसमें वोटरों को धमकाना, वोटिंग रुकवाना, विरोधी पार्टियों के कार्यकर्ताओं को पीटना आदि शामिल था।

Tags:    

Similar News