लोकसभा चुनाव 2024: पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच मतदान जारी, बीजेपी के दो कैंडिडेट को पोलिंग बूथ पर जाने से रोका, हुआ हंगामा

  • बीजेपी के दो कैंडिडेट को पोलिंग बुथ पर जाने से रोका
  • टीएमसी समर्थकों ने बीजेपी कैंडिडेट के सामने किया हंगामा
  • बीजेपी कैंडिडेट ने सुरक्षा व्यवस्था पर लगाया बड़ा आरोप

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-25 11:46 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर मतदान जारी है। कांथी, घाटल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुरा और बिष्णुपुर संसदीय सीट पर लोग अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं। इस बीच घाटल सीट पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के समर्थकों ने हंगामा किया। यहां टीएमसी के समर्थकों ने भाजपा उम्मीदवार हिरन चटर्जी को केशपुर में बूथ पर जाने से रोक दिया। बीजेपी उम्मीदवार को तृणमूल समर्थकों ने घेर लिया। प्रदर्शनकारी सड़क पर ही लेट गए। जिसके चलते आसपास काफी भीड़ जमा हो गई। हालांकि, यह पता नहीं चल पाया कि प्रदर्शनकारी बीजेपी उम्मीदवार को वोट देने से क्यों रोक रहे थे? तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने कहा कि वे बीजेपी प्रत्याशी को पोलिंग बूथ पर नहीं जाने देंगे।

केशपुर दूसरा पाकिस्तान बन गया है- बीजेपी नेता

घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद सीएपीएफ के अधिकारी राज्य पुलिस की सहायता बलों के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर प्रदर्शनकारियों ने घास की ढेर में आग लगा दिया। जिसके चलते हिरन के काफिले को पीछे हटना पड़ा। इसके बाद हिरन चटर्जी ने आरोप लगाया कि केशपुर दूसरा पाकिस्तान बन गया है। घटना के वक्त वहां पर न ही राज्य पुलिस और न ही कोई जवान मौजूद था। उन्होंने आगे कहा कि राज्य की पुलिस सत्तारूढ़ दल की सहायता कर रही है।

इधर, सोशल मीडिया एक्स पर टीएमसी ने आरोप लगाया, 'मुख्यमंत्री ने बार-बार बताया है कि कैसे भाजपा ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करके वोटों में हेराफेरी करने की कोशिश कर रही है। आज (25 मई) बांकुरा के रघुनाथपुर में 5 ईवीएम पर भाजपा के टैग लगे हुए पाए गए। चुनाव आयोग को इस मामले पर तुरंत गौर करना चाहिए। साथ ही, सुधारात्मक कार्रवाई होनी चाहिए।'

मेदिनीपुर में भी बीजेपी कैंडिडेट को पोलिंग बूथ पर रोका गया

इधर, मेदिनीपुर में पुलिस ने बीजेपी कैंडिडेट अग्निमित्रा पॉल को मतदान केंद्र में जाने से रोक दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस टीएमसी के इशारे पर काम कर रही है। अपील की जा रही है। लेकिन इसके बावजूद भी केंद्रीय बल भी ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। साथ ही, बीजेपी नेता पॉल ने दावा किया, टीएमसी ने हमारे पोलिंग एजेंट को हटवा दिया है। उसका अपहरण किया गया है। मेदिनीपुर से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल का कहा है, "हमारे मूवमेंट को धीमा करने का प्रयास किया जा रहा है। ये तृणमूल के समर्थक हैं। यहां हमें जानबूझकर रोकने की कोशिश कर रहे हैं। हम चुनाव आयोग को शिकायत कर रहे हैं। राज्य पुलिस इसे बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसलिए ब्लॉक कर रहा हूं। मैंने पुलिस को अनुमति दिखा दी है, लेकिन वह मुझसे पूछ रहे हैं कि आपके पास अनुमति क्यों नहीं है।"

Tags:    

Similar News