वनडे वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम को लगेगा बड़ा झटका, हेड कोच राहुल द्रविड़ छोड़ सकते हैं अपनी पोजीशन!

  • वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जाएगा राहुल का अनुबंध
  • तीनों फॉर्मेट में भारत को मिलेगा अलग-अलग कोच

Shiv Pathak
Update: 2023-09-07 11:13 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का समय शेष बचा है। अपनी मेजबानी में वर्ल्ड कप खेलने वाली भारतीय टीम की नजर तीसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब जीतने पर होगी। वहीं इस टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ अपनी पोजीशन छोड़ने का बड़ा फैसला ले सकते हैं। क्योंकि टूर्नामेंट के बाद उनके दो साल का कार्यकाल खत्म होने वाला है।

वर्ल्ड कप के बाद राहुल लेंगे बड़ा फैसला

दरअसल, वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच दो साल का कार्यकाल खत्म होने वाला है। जिसकी वजह से कई रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि द्रविड़ वर्ल्ड कप के बाद अपने कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि अगर भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में कामयाब रहती है तो राहुल द्रविड़ अपने कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाएंगे। राहुल अपने कोचिंग कार्यकाल को ऐसे बड़े मुकाम पर खत्म करना बेहतर समझेंगे।

तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कोच का प्लान

वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई इस बड़े टूर्नामेंट के बाद अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कोच रखने का प्लान बना रही है। संभावनाएं है कि राहुल द्रविड़ टेस्ट क्रिकेट में हेड कोच की पोजिशन संभालेंगे क्योंकि टूर्नामेंट के तुरंत बाद भारतीय टीम को पहले साउथ अफ्रीका और फिर इंग्लैंड के खिलाफ दो बड़ी टेस्ट सीरीज खेलनी है। वहीं व्हाइट बॉल फॉर्मेट के लिए बीसीसीआई एक अलग कोच अपॉइंट कर सकती है। जैसा कि मौजूदा समय में इंग्लैंड की टीम कर रही है। 

Tags:    

Similar News