एमओसी ने मीराबाई चानू, बिंदियारानी देवी के अमेरिका में प्रशिक्षण को दी मंजूरी

डॉक्टर के परामर्श लागत सहित अन्य खरचें का वहन करेगी

IANS News
Update: 2023-06-13 05:38 GMT
MOC approves Mirabai Chanu, Bindyarani Devi's proposal to train in USA
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टीओपीएस - टॉप्स) के तहत एथलीट मीराबाई चानू और बिंदियारानी देवी के अमेरिका के सेंट लुइस में प्रशिक्षण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। एमओसी ने अपनी हालिया बैठक में एथलीटों के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता सेंट लुइस के स्क्वाट विश्वविद्यालय में डॉ एरोन हॉर्शिग के तहत प्रशिक्षण लेंगे और आगामी एशियाई खेलों से पहले उनके पुनर्वास और शक्ति प्रशिक्षण प्रक्रिया पर काम करेंगे। अपने 65 विदेशी प्रशिक्षण शिविर के दौरान, मीराबाई और बिंदियारानी की जोड़ी के साथ भारतीय मुख्य कोच विजय शर्मा और उनके फिजियोथेरेपिस्ट तेसनीम जायद भी होंगे। सरकार उनके हवाई यात्रा खर्च, बोडिर्ंग और लॉजिंग लागत, चिकित्सा बीमा, स्थानीय परिवहन लागत, जिम खर्च और डॉक्टर के परामर्श लागत सहित अन्य खचरें का वहन करेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News