बैडमिंटन नेशनल कैम्प में हिस्सा लेंगे 26 खिलाड़ी

बैडमिंटन नेशनल कैम्प में हिस्सा लेंगे 26 खिलाड़ी

IANS News
Update: 2020-09-06 15:30 GMT
बैडमिंटन नेशनल कैम्प में हिस्सा लेंगे 26 खिलाड़ी
हाईलाइट
  • बैडमिंटन नेशनल कैम्प में हिस्सा लेंगे 26 खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने रविवार को एक बयान जारी कर बताया है कि हैदराबाद की पुलेला गोपीचंद अकादमी में सात से 27 सितंबर के बीच लगाने जाने वाले बैडमिंटन राष्ट्रीय शिविर में कुल 26 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। साई ने बताया कि खिलाड़ियों की संख्या को बढ़ाने का प्रस्ताव भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) और राष्ट्रीय टीम के कोच पुलेला गोपीचंद ने थॉमस एंड उबर कप को ध्यान में रखकर रखा था।

इस समय पुरुष खिलाड़ी साई प्रणीत, पारुपल्ली कश्यप और किदाम्बी श्रीकांत, महिला युगल खिलाड़ी सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा, महिला एकल खिलाड़ी सायना नेहवाल के अलावा सात कोच और चार सपोर्ट स्टाफ और तीन स्पोटिर्ंग पाटर्नर शामिल हैं। थॉमस एंड उबर कप की तैयारी को देखते हुए साई ने 27 अगस्त को बैठक की थी। साई ने कहा, यह प्रस्ताव पांच सितंबर को आया था और इसके बाद सभी हितधारकों के साथ एक छह सितंबर एक और बैठक की गई।

साई के मुताबिक, शुरुआती प्रस्ताव में कहा गया था कि खिलाड़ी एक होटल में रुकेंगे। बाद में हालांकि फैसला किया गया कि खिलाड़ी गोपीचंद अकादमी में ही रुकेंगे और वहीं खेलेंगे ताकि खिलाड़ियों की सुरक्षा का ध्यान रखा जा सके। साई ने कहा, सभी खिलाड़ी, प्रशिक्षक और सपोर्ट स्टाफ को हैदराबाद जाने से पहले अनिवार्य आरटी-पीसीआर कोविड-19 टेस्ट कराना होगा। उन्हें अकादमी में तभी जगह दी जाएगी जब उनका टेस्ट निगेटिव होगा।

एक बार जब यह लोग अकादमी में आ जाएंगे तो अपने आप को आइसोलेट करेंगे और क्वारंटीन के छठे दिन उनका टेस्ट किया जाएगा। इन लोगों को कोर्ट पर जाने की अनुमति तभी मिलेगी जब यह लोग दूसरा कोविड-19 टेस्ट क्लीयर कर लेंगे। थॉमस एंड उबर कप का आयोजन 3 से 11 अक्टूबर के बीच डेनमार्क में किया जाएगा।

 

Tags:    

Similar News