भिड़ंत से पहले विपक्षी कप्तान ने की विराट कोहली की तारीफ, बताया ऑलटाइम ग्रेट प्लेयर

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया भिड़ंत से पहले विपक्षी कप्तान ने की विराट कोहली की तारीफ, बताया ऑलटाइम ग्रेट प्लेयर

Shiv Pathak
Update: 2022-09-19 15:07 GMT
भिड़ंत से पहले विपक्षी कप्तान ने की विराट कोहली की तारीफ, बताया ऑलटाइम ग्रेट प्लेयर
हाईलाइट
  • विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 19 टी-20 मैचों में 146 की स्ट्राइक रेट और करीब 60 की औसत से 718 रन बनाए हैं।

डिजिटल डेस्क, मोहाली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को मोहाली के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर बहुत अहम साबित होने वाली है। लेकिन सीरीज की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें एक महान बल्लेबाज बताया। 

विपक्षी कप्तान फिंच ने टी-20 सीरीज की शुरुआत से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, "विराट कोहली को चुकता करने के लिए किसी साहसी व्यक्ति की जरूरत पड़ेगी। पिछले 15 वर्षों में उन्होंने दिखाया है कि वह सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं।  विशेषकर टी20 क्रिकेट में वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने खेल को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। वह एक लाजवाब खिलाड़ी हैं और उन्होंने 71 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाए हैं। उन्हें चुका हुआ कहना हास्यास्पद है। जब आपको उनका सामना करना होता है तो आप अपनी सर्वश्रेष्ठ तैयारी करते हैं।" 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्ले से आग बरसाते हैं कोहली 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली के बल्ले से रनों की बरसात होती है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 19 टी-20 मैचों में 146 की स्ट्राइक रेट और करीब 60 की औसत से 718 रन बनाए हैं। जिसमें उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 90 रन है। 

फिंच ने अपने संन्यास पर बात करते हुए कहा कि, "एक समय के बाद आप आलोचनाओं के आदी हो जाते हैं। लेकिन टी20 क्रिकेट में मुझे लगता है कि मैं वास्तव में अच्छा खेल रहा हूं। मुझे लगता है कि अगर आप वनडे और टी20 की फॉर्म को अलग करते हैं तो वे पूरी तरह से भिन्न हैं। वे खेल के दो भिन्न प्रारूप हैं।"

गौरतलब है कि, फिंच ने कुछ दिनों पहले ही अपने खराब फॉर्म की वजह से वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। जिसके बाद से उनके टी-20 प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। देखना होगा की इस सीरीज में फिंच अच्छा प्रदर्शन कर अपने आलोचकों को जवाब दे पाते हैं या नहीं। फिंच के लिए फॉर्म में आना बेहद जरुरी में हैं क्योकि इस सीरीज के बाद अगले महीने ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है। साथ ही वह इस टी-20 वर्ल्ड कप में डिफेंडिग चैम्पियन के रूप में उतरेगी। 
 

Tags:    

Similar News