इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज रीस टोपली हुए वर्ल्ड कप से बाहर 

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज रीस टोपली हुए वर्ल्ड कप से बाहर 

Shiv Pathak
Update: 2022-10-19 08:20 GMT
इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज रीस टोपली हुए वर्ल्ड कप से बाहर 
हाईलाइट
  • इससे पहले अनुभवी बल्लेबाज जॉनी बेयस्टो पैर में लगी चोट की वजह से पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरु हो चुकी है। आठ टीमें सुपर-16 राउंड खेल रही हैं। जबकि सुपर-12 राउंड 22 अक्टूबर से शुरु होंगे और इंग्लैंड टीम अपना पहला मुकाबला 22 तारीख को ही अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। लेकिन उससे पहले ही इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा हैं। इंग्लैड टीम के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज रीस टोपली चोट की वजह से पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। 

फिल्डिंग ड्रिल के दौरान लगी चोट 

दरअसल, इंग्लैंड टीम को यह झटका पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्म-अप मुकाबले में लगा। टोपली पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले फिल्डिंग ड्रिल के दौरान ही चोटिल हो गए। उन्हें टखने में चोट लगी हैं। पहले यह रिपोर्ट्स आईं थीं कि टोपली अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले से ही बाहर हुए थे। लेकिन हाल में आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टोपली पूरे वर्ल्ड कप से ही बाहर हो गए हैं। टोपली का वर्ल्ड कप से बाहर होना इंग्लैंड के लिए बहुत बड़ा झटका है क्योंकि बीते कुछ महीनों में इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। 

जॉनी बेयरस्टो पहले ही हो गए थे बाहर 

गौरतलब है कि इंग्लैंड टीम को यह दूसरा झटका लगा है। इससे पहले अनुभवी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो पैर में लगी चोट की वजह से पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। जिसके बाद उनके रिप्लेसमेंट के रुप में एलेक्स हेल्स को टीम में शामिल किया गया था। 

लगातार इंजरी से जूझने के बाद की शानदार वापसी

साढे छह फीट से अधिक हाईट वाले बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने साल 2015 में ही इंग्लैंड के लिए डेब्यू कर लिया था। लेकिन लगातार इंजरी से जूझने की वजह से टोपली को लगभग पांच साल इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहना पड़ा। लेकिन साल 2020 में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की और अब तक लगातार टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। टोपली ने इंग्लैंड के लिए 20 वनडे और 22 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने क्रमश: 33 और 22 विकेट हासिल किए हैं। 

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैड टीम 

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, एलेक्स हेल्स

Tags:    

Similar News