सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगीं दोनो टीमें, मौसम बिगाड़ सकता है खेल का मजा, ये हो सकती हैं संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगीं दोनो टीमें, मौसम बिगाड़ सकता है खेल का मजा, ये हो सकती हैं संभावित प्लेइंग इलेवन

Anchal Shridhar
Update: 2023-03-22 07:09 GMT
सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगीं दोनो टीमें, मौसम बिगाड़ सकता है खेल का मजा, ये हो सकती हैं संभावित प्लेइंग इलेवन
हाईलाइट
  • पिच से मिल सकती है तेज गेंदबाजों को मदद

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम व निर्णायक मुकाबला आज खेला जाएगा। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में दोनों में से जो भी टीम जीत हासिल करेगी वह सीरीज अपने नाम कर लेगी। अभी सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। अगर भारतीय टीम इस सीरीज को जीत जाती है तो यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी छठवीं घेरलू सीरीज जीत होगी। वहीं अगर रोहित एंड कंपनी को कंगारू हरा देते हैं तो भारत अपनी जमीन पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छठवीं बार सीरीज हारेगा। 

वहीं इस मैदान की बात करें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां अब तक 2 मुकाबले हुए हैं जिनमें से दोनों ही टीमों को 1-1 मैच में जीत हासिल हुई है। आखिरी बार 2017 में दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई थी जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 26 रनों से शिकस्त दी थी। 

ऐसा रहेगा मौसम का हाल

मैच के दिन बारिश हो सकती है। मैच दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा लेकिन इस बीच हल्की बारिश हो सकती है जिससे टॉस होने में देरी हो सकती है। मौसम एजेंसी एक्यूवेदर के अनुसार मैच के दिन 12 बजे के करीब और फिर 3 बजे के करीब मौसम खराब रहेगा। 
बात करें पिच की तो इस मैदान कि पिच पर घास है और उछाल भी, जिस वजह से यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की सभावना नजर आ रही है। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।
​​​​ऑस्ट्रेलिया - स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबट/एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, एडम जांपा।


 

Tags:    

Similar News