कल होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच पर छाए संकट के बादल, मैच रद्द होने से आईसीसी को होगा करोड़ों का घाटा

टी-20 वर्ल्डकप 2022 कल होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच पर छाए संकट के बादल, मैच रद्द होने से आईसीसी को होगा करोड़ों का घाटा

Anchal Shridhar
Update: 2022-10-22 08:12 GMT
कल होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच पर छाए संकट के बादल, मैच रद्द होने से आईसीसी को होगा करोड़ों का घाटा
हाईलाइट
  • लीग मैचों के लिए कोई रिजर्व डे या अतिरिक्त दिन का प्रावधान नहीं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्डकप का आगाज हो चुका है। इस टूर्नामेंट का सबसे हाईवोल्टेज मैच कल यानी 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है। इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस में खासा उत्साह है। इस मैच को लेकर लोगों के उत्साह का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसके सारे टिकट केवल 10 मिनट में ही बिक गए थे। लगभग 90 हजार की क्षमता वाले मेलबर्न स्टेडियम के सारे टिकट इतने जल्दी बिकने से सभी लोग हैरान रह गए थे। 

लेकिन अब इस मैच को लेकर ऐसी बात सामने आ रही है जो क्रिकेट फैंस को निराश कर सकती है। दरअसल, मैच वाले दिन मेलबर्न में बारिश होने की 70 से 80 प्रतिशत संभावना जताई गई हैं। ऐसे में अगर यहां बारिश होती है तो मैच को रद्द भी करना पड़ सकता है, क्योंकि इस टूर्नामेंट के लीग मैचों के लिए कोई रिजर्व डे या अतिरिक्त दिन का प्रावधान नहीं है। ये प्रावधान केवल सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए रखा गया है। 

अगर दोपहर के बाद से यहां 10 से 25 मिलीमीटर बारिश हुई तो दोनों टीमों के लिए 5-5 ओवर गेंदबाजी करना नामुमकिन होगा। ऐसे में मैच को रद्द करके दोनों टीमों को 1-1 अंक दे दिया जाएगा। 

आईसीसी को लगेगी करोड़ों की चपत 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अगर टूर्नामेंट का यह महामुकाबला बारिश की वजह से रद्द होता है तो आईसीसी को 70 मिलियन डॉलर यानी लगभग 581 करोड़ रुपए का बड़ा घाटा लगेगा। क्योंकि फैंस को वर्ल्डकप से ज्यादा इस मैच का इंतजार था। इस मैच के महत्व का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके टिकट जारी होते ही चंद मिनटों में बिक गए थे। 

बारिश कभी नहीं बनी विलेन

भारत-पाकिस्तान के बीच बड़े टूर्नामेंटों में होने वाले मैचों की बात करें तो इनमें बारिश कभी विलेन नहीं बनी है। इन दोनों के बीच आईसीसी टूर्नामेंटों खासतौर पर वर्ल्डकप में जितने भी मैच हुए हैं उनमें कभी बारिश नहीं हुई है। इसी को मद्देनजर रखते हुए सभी को उम्मीद है कि दोनों टीमों के बीच यह मैच हो और वह इस महामुकाबले का आनंद उठा सकें।  


 

Tags:    

Similar News