इंग्लैंड ने की न्यूजीलैंड की बादशाहत खत्म, वनडे रैंकिंग में बनी नंबर वन, भारतीय टीम इस पायदान पर 

आईसीसी वनडे रैंकिंग इंग्लैंड ने की न्यूजीलैंड की बादशाहत खत्म, वनडे रैंकिंग में बनी नंबर वन, भारतीय टीम इस पायदान पर 

Anchal Shridhar
Update: 2022-09-08 14:23 GMT
इंग्लैंड ने की न्यूजीलैंड की बादशाहत खत्म, वनडे रैंकिंग में बनी नंबर वन, भारतीय टीम इस पायदान पर 
हाईलाइट
  • भारतीय टीम तीसरे स्थान पर काबिज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी की ताजा वनडे टीम रैंकिग में बड़ा बदलाव देखने मिला है। जहां बीते 15 महीनों से नंबर वन टीम न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर खिसक चुकी है। वही पहले स्थान पर इंग्लैंड टीम ने कब्जा जमा लिया है। पिछले साल मई में न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को पीछे छोड़ते हुए पहले पायदान पर कब्जा जमाया था। 

ऑस्ट्रेलिया की मदद से इंग्लैंड ने लिया बदला   

गौरतलब है कि, न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज में अब तक खेले दो मुकाबलों में मेहमान टीम को दोनों मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है। ऑस्ट्रेलिया से मिली इस हार का नुकसान न्यूजीलैंड को वनडे रैंकिग में हुआ और न्यूजीलैंड की टीम को नंबर वन की कुर्सी गंवानी पड़ी।

भारतीय टीम को कोई नुकसान नहीं

आईसीसी की इस ताजा वनडे रैंकिग में इंग्लैंड टीम ने 119 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले स्थान पर कब्जा जमाया। वही न्यूजीलैंड की टीम 117 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गई है। जबकि भारतीय टीम को इस रैंकिग में कोई नुकसान नही हुआ है। भारतीय टीम 111 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ रैंकिंग में तीसरे पायदान पर जमी हुई है। वहीं पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें क्रमश: चौथे, पांचवे और छठे पायदान पर बनी हुई हैं। 

बता दें कि इसी के साथ आज आईसीसी ने अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में शुरु होने जा रहे टी-20 विश्वकप का शेड्यूल जारी कर दिया है। बात करें इस प्रतियोगिता में भारतीय टीम के मैचों की तो टीम इंडिया अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगी। 20 दिन तक चलने वाले इस मेगाइवेंट का फाइनल मैच 13 नवंबर को खेला जाएगा।  

 

Tags:    

Similar News