फीफा विश्व कप: टीमें सात नवंबर से दोहा पहुंचेंगी

फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 फीफा विश्व कप: टीमें सात नवंबर से दोहा पहुंचेंगी

IANS News
Update: 2022-10-18 11:30 GMT
फीफा विश्व कप: टीमें सात नवंबर से दोहा पहुंचेंगी
हाईलाइट
  • जापानी टीम 7 नवंबर को दोहा पहुंचने वाली पहली टीम होगी

डिजिटल डेस्क, दोहा। आयोजकों ने सोमवार को कहा कि कतर में फीफा विश्व कप शुरू होने में एक महीने से भी कम समय बचा है। वहीं, कतर ने 20 नवंबर से शुरू हो रहे फीफा विश्व कप 2022 के दौरान देश में मेहमानों के लिए 30,000 कमरे जोड़े हैं। डिलीवरी के लिए सुप्रीम कमेटी के महानिदेशक यासिर अल जमाल ने कहा कि मध्य पूर्व में पहली बार आयोजित होने वाले महीने भर चलने वाले टूर्नामेंट के दौरान मेहमानों द्वारा उपयोग किए जाने वाले दो मिलियन रूम नाइट्स के अलावा ये नए कमरे शामिल किये गए हैं।

जापानी टीम 7 नवंबर को दोहा पहुंचने वाली पहली टीम होगी, जो सीजन की शुरूआत करेंगे। आयोजकों ने कहा कि फीफा अध्यक्ष गियानी इन्फेंटिनो ने एक रिकॉर्डेड वीडियो संदेश दिया है। फीफा प्रमुख ने कहा, दुनिया उत्साहित है। कतर तैयार है। मंच तैयार है। साथ में, हम मैदान पर और बाहर अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप देखेंगे।

उन्होंने कहा, हमने हमेशा कहा है कि कतर फीफा विश्व कप का अब तक का सबसे अच्छा सीजन देगा। और जैसा कि आप आज देश भर में देखते हैं, अत्याधुनिक स्टेडियमों, प्रशिक्षण मैदानों, मेट्रो, व्यापक बुनियादी ढांचे, सब कुछ तैयार है और सभी का स्वागत है। इन्फेंटिनो ने देश की खेल सुविधाओं की प्रशंसा की।

आयोजकों ने कहा कि 20 नवंबर से 18 दिसंबर तक आठ स्टेडियमों में होने वाले 64 मैचों के लिए 2.89 मिलियन टिकट बेचे गए हैं। कतर, संयुक्त राज्य अमेरिका, सऊदी अरब, इंग्लैंड, मैक्सिको, संयुक्त अरब अमीरात, अर्जेंटीना, फ्रांस, ब्राजील और जर्मनी में स्थित प्रशंसकों के बीच मांग सबसे ज्यादा रही है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News