क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टेस्ट मैच में कैमरा लगाकर मैदान में उतरेगा खिलाड़ी, आईसीसी- ईसीबी ने दी अनुमति  

भारत v/s इंग्लैंड टेस्ट मैच क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टेस्ट मैच में कैमरा लगाकर मैदान में उतरेगा खिलाड़ी, आईसीसी- ईसीबी ने दी अनुमति  

Anchal Shridhar
Update: 2022-06-30 15:32 GMT
क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टेस्ट मैच में कैमरा लगाकर मैदान में उतरेगा खिलाड़ी, आईसीसी- ईसीबी ने दी अनुमति  
हाईलाइट
  • क्रिकेट कवरेज करने के उद्देश्य से स्काई स्पोर्टस यह नई डिवाइस लॉन्च करने जा रहा है

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से शुरु होने वाले एजबेस्टन टेस्ट मैच में एक नया प्रयोग किया जा रहा है। इस प्रयोग के अंतर्गत फील्डिंग करते समय खिलाड़ी मैदान में कैमरा लगाकर उतरेगा। यह कैमरा खिलाड़ी के हेलमेट में लगा होगा। बता दें कि, क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब कोई खिलाड़ी कैमरा लगाकर टेस्ट मैच खेलेगा।

स्काई स्पोर्ट्स लॉन्च करेगा डिवाइस

क्रिकेट कवरेज करने के उद्देश्य से स्काई स्पोर्टस यह नई डिवाइस लॉन्च करने जा रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच में यह कैमरा इंग्लैंड के खिलाड़ी ओली पोप हेलमेट में उस समय लगेगा, जब वो मैदान में फील्डिंग करने उतरेंगे। गौरतलब है कि, इससे पहले भी स्काई स्पोर्टस  ने इस तकनीक का उपयोग 2021 में हुए ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के दौरान किया था। इस तकनीक की वजह से मैच के कई शानदार नजारें देखने को मिले थे।

आईसीसी और ईसीबी ने दी मंजूरी

क्रिकेट में होने वाले इस नए प्रयोग को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की अनुमति मिल गई है। आपको बता दें कि, इंग्लैंड के ओली पोप इस कैमरे को तब ही लगा पाएंगे, जब वो शॉर्ट लेग में फील्डिंग करेंगे। हालांकि कैमरे में किसी तरह की कोई आवाज रिकॉर्ड नहीं होगी। 

टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने घोषित की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 की घोषणा कर दी है। टीम में ओली पोप को शामिल किया गया है। वहीं तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और विकेटकीपर सैम बिलिंग्स की टीम में वापसी हुई है।

इंग्लैंड टीम - एलेक्स लीस, जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पोट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन। 

Tags:    

Similar News