भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 2-1 से हराया

एशिया कप भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 2-1 से हराया

IANS News
Update: 2022-05-28 15:00 GMT
भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 2-1 से हराया
हाईलाइट
  • मंजीत ने 8वें मिनट में अपनी प्रतिभा दिखाई

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। भारत ने शनिवार को यहां जीबीके स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स हॉकी स्टेडियम में हीरो एशिया कप 2022 सुपर 4 मैच में जापान पर 2-1 से शानदार जीत हासिल की।

भारत के लिए मंजीत (8 मिनट) और पवन राजभर (35 मिनट) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए एक-एक गोल दागे। मैच में जापान के लिए ताकुमा निवा (18 मिनट) ने एकमात्र गोल किया।

मैच की शुरूआत जापान ने पेनल्टी कार्नर से की, लेकिन योशिकी किरिशिता की ड्रैगफ्लिक काफी दूर चली गई। राइकी फुजीशिमा ने अगले मिनट में गेंद को नेट्स में मारा, लेकिन अंपायर ने लीड अप में उल्लंघन के कारण शॉट लेने से पहले अपनी सीटी बजा दी थी और गोल को अस्वीकार कर दिया गया था।

मंजीत ने 8वें मिनट में अपनी प्रतिभा दिखाई, क्योंकि उन्होंने जापान के डिफेंस को तोड़कर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। पहला क्वार्टर खत्म होते ही नीलम संजीव जेस के पास पेनल्टी कार्नर से भारत की बढ़त को दोगुना करने का मौका था, वे गोल करने में विफल रहे।

इसके बाद पवन राजभर ने 35वें मिनट में भारत को जापान पर 2-1 से जीत दिलाने के लिए शानदार गोल किया, जिससे भारतीय हॉकी टीम सुपर 4 तालिका में टॉप पर पहुंच गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News