भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत का शानदार प्रदर्शन, आसान जीत दर्ज कर प्री क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह  

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत का शानदार प्रदर्शन, आसान जीत दर्ज कर प्री क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह  

Anchal Shridhar
Update: 2022-08-04 13:31 GMT
भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत का शानदार प्रदर्शन, आसान जीत दर्ज कर प्री क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह  
हाईलाइट
  • मंजू बाला (हैमर थ्रो) और स्प्रिंटर हिमा दास (महिला 200 मीटर) ने अपने-अपने इवेंट में जीत हासिल की

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के सातवें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार शुरुआत की। आज भारत के लिए दो बार ओलंपिक मेडल जीतने वाली स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए अगले राउंड में जगह बनाई। वहीं विश्व के नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुके किदांबी श्रीकांत ने भी मेन सिंगल्स में जीत दर्ज कर अगले राउंड में प्रवेश किया।    

ऐसा रहा दोनों का प्रदर्शन

पीवी सिंधु ने 32 मैच के राउंड में मालदीव के फातिमथ नबाहा अब्दुल रज्जाक के खिलाफ 2-0 की व्यापक जीत के साथ अगले दौर में पहुंच गईं। शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंधु ने पहले ही मिश्रित टीम प्रतियोगिता में भारत को रजत जीतने में मदद की है। उनको मालदीव की अपनी 23 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी को 21-4, 21-11 से हराने में ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ी। सिंधु 2018 में गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला एकल में जीते गए रजत में स्वर्ण पदक जोड़ने की उम्मीद कर रही हैं।

वहीं 2018 में पुरुष एकल में रजत पदक जीतने वाले श्रीकांत ने दूसरे दौर के मैच में युगांडा के डेनियल वनागलिया के खिलाफ 21-9, 21-9 से जीत के साथ व्यक्तिगत स्पर्धाओं में अपने अभियान की शुरूआत की। श्रीकांत को पहले दौर में बाई मिली थी और अब वह श्रीलंका के डी. अबेविक्रमा और माल्टा के कैसर एस के बीच शाम को खेले जाने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

इन दोनों के अलावा आज ट्रैक और फील्ड एथलीट मंजू बाला (हैमर थ्रो) और स्प्रिंटर हिमा दास (महिला 200 मीटर) ने अपने-अपने इवेंट में जीत हासिल की। पूर्व युवा ओलंपिक खेलों की पदक विजेता हिमा दास ने जहां महिलाओं की 200 मीटर में 23.42 सेकंड में हीट 1 में शीर्ष स्थान हासिल किया और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। वहीं महिला हैमर थ्रो में भारतीय महिला मंजू बाला ने 6 अगस्त को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए 59.68 मीटर की दूरी तय की।
 

Tags:    

Similar News