थॉमस एंड उबर कप से बाहर होने वाली पांचवीं टीम बनी इंडोनेशिया

थॉमस एंड उबर कप से बाहर होने वाली पांचवीं टीम बनी इंडोनेशिया

IANS News
Update: 2020-09-12 17:00 GMT
थॉमस एंड उबर कप से बाहर होने वाली पांचवीं टीम बनी इंडोनेशिया
हाईलाइट
  • थॉमस एंड उबर कप से बाहर होने वाली पांचवीं टीम बनी इंडोनेशिया

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। इंडोनेशिया ने अगले महीने होने वाले थॉमस एंड उबर कप से नाम वापस ले लिया है। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने शनिवार को बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। इंडोनेशिया इस टूर्नामेंट से नाम वापस लेने वाली पांचवीं टीम है। उससे पहले दक्षिण कोरिया, आस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे और थाईलैंड की टीमें अपना नाम वापस ले चुकी हैं। बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, बीडब्ल्यूएफ कोरिया बैडमिंटन संघ और इंडोनेशिया बैडमिंटन संघ के थॉमस एंड उबर कप में से नाम वापस लेने के कल के फैसले की पुष्टि करता है।

बयान में कहा गया है, न खेलने वाले देशों की सूची में उनका नाम आस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे और थाईलैंड से जुड़ गया है। इंडोनेशिया थॉमस कप टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है। उसने 13 बार टूर्नामेंट अपने नाम किया है। वह इसी के साथ उबर कप की तीसरी सबसे सफल टीम, वह तीन खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही है।

इंडोनेशिया बैडमिंटन संघ (पीबीएसआई) ने अपने बयान में कहा है कि नाम वापस लेने का सबसे बड़ा कारण खिलाड़ियों की सुरक्षा का मुद्दा है। पीबीएसआई ने कहा, दूसरा कारण यह है कि खिलाड़ियों और अधिकारियों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के संबंध में संदेह जताया है, क्योंकि बीडब्ल्यूएफ से किसी तरह की गारंटी नहीं दी गई है कि अगर कोई खिलाड़ी कोविड-19 से पॉजिटिव निकलता है तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी।

Tags:    

Similar News