झूलन गोस्वामी ने कई महिलाओं को खेल के लिए प्रेरित किया: कोहली

क्रिकेट झूलन गोस्वामी ने कई महिलाओं को खेल के लिए प्रेरित किया: कोहली

IANS News
Update: 2022-09-24 18:30 GMT
झूलन गोस्वामी ने कई महिलाओं को खेल के लिए प्रेरित किया: कोहली
हाईलाइट
  • झूलन गोस्वामी को इंग्लैंड और भारतीय खिलाड़ियों से गार्ड ऑफ ऑनर मिला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि, महान तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने कई महिलाओं को धैर्य और ²ढ़ संकल्प के माध्यम से इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित किया है। 20 साल के सफल अंतरराष्ट्रीय करियर में झूलन गोस्वामी ने शनिवार को अपना आखिरी मैच खेला जब भारत ने आईसीसी चैंपियनशिप मैच के तीसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के साथ भिड़ंत की। कोहली ने झूलन को एक शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए बधाई दी और कहा कि आपका धैर्य और आक्रामकता हमेशा बाहर खड़ा रहा।

कोहली ने कू ऐप पर लिखा, भारतीय क्रिकेट का एक महान सेवक। शानदार करियर के लिए बधाई, कई महिलाओं को इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित किया। मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं। दिलचस्प बात यह है कि, कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा फिल्म चकदा एक्सप्रेस में झूलन गोस्वामी का किरदार निभा रही हैं। हालांकि फिल्म की अंतिम रिलीज की तारीख अभी भी सामने नहीं आई है।

इस बीच, झूलन गोस्वामी को इंग्लैंड और भारतीय खिलाड़ियों से गार्ड ऑफ ऑनर मिला, क्योंकि वह शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंतिम बार मैदान में उतरीं। हालांकि, महान तेज गेंदबाज अपनी अंतिम पारी में गोल्डन डक पर आउट हो गई। स्टार पेसर ने भारत के लिए 12 टेस्ट, 204 वनडे और 68 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने क्रमश: 44, 253 और 56 विकेट लिए हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News