पीबीएल-5 : पहले डबल हेडर में चेन्नई सुपरस्टार्ज की भिड़ंत पुणे 7 एसेज से

पीबीएल-5 : पहले डबल हेडर में चेन्नई सुपरस्टार्ज की भिड़ंत पुणे 7 एसेज से

IANS News
Update: 2020-01-29 15:30 GMT
पीबीएल-5 : पहले डबल हेडर में चेन्नई सुपरस्टार्ज की भिड़ंत पुणे 7 एसेज से
हाईलाइट
  • पीबीएल-5 : पहले डबल हेडर में चेन्नई सुपरस्टार्ज की भिड़ंत पुणे 7 एसेज से

हैदराबाद, 29 जनवरी (आईएएनएस)। स्टार स्पोर्ट्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन में तीन डबल हेडर मुकाबले खेले जाने हैं। पहला डबल हेडर मुकाबला यहां के जीएमसी बालायोगी स्टैट्स इंडोर स्टेडियम में गुरुवार को खेला जाएगा। सीजन के पहले डबल हेडर में टेबल टॉपर चेन्नई सुपरस्टार्ज का सामना तीसरे स्थान पर चल रही पुणे 7 एसेज से होगा और फिर बाद में इस दिन मुम्बई राकेट्स का सामना नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स से होगा।

चेन्नई की टीम अब तक तीन मुकाबलों के बाद अजेय है। इसी तरह पुणे की टीम दो मुकाबलों में अजेय है। इस मुकाबले का सबसे बड़ा आकर्षण चेन्नई के सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और पुणे के चिराग शेट्टी के बीच होने वाला मुकाबला होगा।

ये दोनों स्टार एक साथ खेलते हुए बीते साल थाईलैंड ओपन खिताब जीत चुके हैं। सात्विक येलो ब्रिगेड के लिए पहली बार खेल रहे हैं। दूसरी ओर, शेट्टी ने वल्र्ड चैम्पियन हेंड्रा सेतियावान के साथ शानदार केमिस्ट्री दिखाई है और दो मुकाबलों में अजेय रहे हैं।

सात्विक ने कहा, नेट के दूसरी ओर चिराग का सामना करना रोचक होगा। हम एक दूसरे की कमियों और मजबूती को बखूबी जानते हैं और ऐसे में जो अहम मुकाम पर संयम बनाए रखेगा, जीत उसी की होगी।

एकल मुकाबलों में भी सुपरस्टार्ज काफी मजबूत दिखाई दे रही है। पूर्व एशियाई जूनियर चैम्पियन लक्ष्य सेन ने बीते साल का अपना शानदार फार्म जारी रखा है और लगातार तीन मैच जीत चुके हैं। इसी तरह 2014 वल्र्ड चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले टामी सुगियार्तो भी लगातार तीन जीत के साथ चेन्नई को मजबूती प्रदान कर रहे हैं।

दूसरी ओर, पुणे की टीम कामनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट क्रिस और गेब्रियल एडकाक की वापसी से मजबूत हुई है। 2019 के थाईलैंड मास्टर्स विजेता लोह कीन येयू ने भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है और दो में से एक मैच जीता है।

शेट्टी ने कहा, हेंड्रा के साथ मेरी साझेदारी की अच्छी शुरूआत हुई है। मैं इस साझेदारी की जीत को जारी रखने के लिए अपना पूरा दमखम झोंक दूंगा। हमारी टीम अब तक काफी मजबूत नजर आ रही है और हम एक और जीत को लेकर आश्वस्त हैं।

दिन के दूसरे मुकाबले में नार्थ ईस्टर्न वारियर्स का सामना पूर्व उपविजेता मुम्बई राकेट्स से होगा। पारुपल्ली कश्यप की इस टीम के लिए पांचवां सीजन अब तक खराब रहा है लेकिन यह टीम नए चरण में अपनी किस्मत को बदलना चाहेगी और इसके लिए वह तैयार दिख रही है।

राकेट्स को चार मैचों में एक भी जीत नहीं मिली है। नार्थ ईस्टर्न वारियर्स के खिलाफ उसकी राह आसान नहीं होगी क्योंकि वल्र्ड नम्बर-18 ली चेयुक यियू गुवाहाटी की इस टीम के ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं। 2020 इंडोनेशिया मास्टर्स सेमीफाइनलिस्ट चेयुक ने बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर से लेकर पीबीएल तक अपना फार्म बनाए रखा है।

ली ने कहा, पीबीएल के साथ नए साल की अच्छी शुरुआत कर मैं खुश हूं। मैं अपनी टीम की जीत में योगदान देते रहना चाहता हूं। हम काफी फोकस्ड हैं और मुम्बई राकेट्स के खिलाफ जीत के प्रति आश्वस्त हैं।

वल्र्ड नम्बर-10 मिशेल ली नार्थ ईस्टर्न वारियर्स की टीम में एक अन्य खिलाड़ी हैं, जो इस टीम को खिताब तक पहुंचा सकती हैं।

 

Tags:    

Similar News