एशियाई टीम चैम्पियनशिप में भारतीय दल की अगुवाई करेंगे प्रणीत, श्रीकांत

एशियाई टीम चैम्पियनशिप में भारतीय दल की अगुवाई करेंगे प्रणीत, श्रीकांत

IANS News
Update: 2020-01-31 13:00 GMT
एशियाई टीम चैम्पियनशिप में भारतीय दल की अगुवाई करेंगे प्रणीत, श्रीकांत
हाईलाइट
  • एशियाई टीम चैम्पियनशिप में भारतीय दल की अगुवाई करेंगे प्रणीत
  • श्रीकांत (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने शुक्रवार को 11 से 16 फरवरी तक फिलिपींस की राजधानी मनीला में होने वाली बैडमिंटन एशिया टीम चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी। पुरुष खिलाड़ियों में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले बी. साई प्रणीत, पूर्व वर्ल्ड नम्बर-1 किदाम्बी श्रीकांत बड़ा नाम हैं जबकि महिला टीम में अश्मिता चाहिला और मालविका बासोंद को मौका मिला है।

इसके अलावा पुरुष खिलाड़ियों में एचएस प्रणॉय, शुभांकर डे और लक्ष्य सेन को भी टीम में जगह मिली है। यह टूर्नामेंट ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिए अहम है। भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के माध्यम से अधिक से अधिक रैंकिंग अंक जुटाने का प्रयास करेंगे।

डबल्स में ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन के पास हर किसी को प्रभावित करने का मौका होगाष साथ ही थाईलैंड ओपन विजेता सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी के रूप में भारत के पास अनुभवी पुरुष युगल जोड़ीदार हैं। महिला खिलाड़ियों में चाहिला और बासोंद के अलावा गायत्री गोपीचंद, आकर्षी कश्यप को भी मौका मिला है। बीएआई ने ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए महिला टीम का चयन किया है। भारत की पुरुष टीम ने 2016 में हैदराबाद में आयोजित इस टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता था।

टीमें :

पुरुष : बी. साई प्रणीत, किदाम्बी श्रीकांत, एचएस प्रणॉय, शुभांकर डे, लक्ष्य सेन, सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन।

महिला : अश्मिता चाहिला, आकर्षी कश्यप, मालविका बासोंद, गायत्री गोपीचंद, अश्विनी भट्ट, शिखा गौतम, रितुपर्णा पांडा और के. मनीषा।

 

Tags:    

Similar News