भारत-बांग्लादेश मैच पर बारिश का साया, रद्द होने का बढ़ा खतरा, एडिलेड में हो रही तेज बारिश

टी-20 वर्ल्डकप 2022 भारत-बांग्लादेश मैच पर बारिश का साया, रद्द होने का बढ़ा खतरा, एडिलेड में हो रही तेज बारिश

Anchal Shridhar
Update: 2022-11-01 11:54 GMT
भारत-बांग्लादेश मैच पर बारिश का साया, रद्द होने का बढ़ा खतरा, एडिलेड में हो रही तेज बारिश
हाईलाइट
  • बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्डकप में भारत और बांग्लादेश के बीच 2 नवंबर को मैच खेला जाना है। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि जो भी इस मुकाबले को जीतेगा उसके लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी। हर भारतीय फैंस कल होने वाले इस मैच पर निगाहें लगाए बैठा है। ऐसे में एडिलेड से एक ऐसी खबर आई है, जिसे सुनकर फैंस निराश हो सकते हैं। दरअसल, ग्रुप-2 के इस महत्वपूर्ण मैच पर खराब मौसम का साया बना हुआ है। जानकारी के मुताबिक एडिलेड में मैच से एक दिन पहले तेज बारिश हो रही है। 

एडिलेड में फिलहाल बारिश का दौर लगातार जारी है। ऐसे में कल होने वाले मैच में भी बारिश होने का खतरा बढ़ रहा है। हालांकि भारतीय समयानुसार मैच कल दोपहर में 1 बजकर 30 मिनट पर शुरु होगा। जिस वजह से उम्मीद लगाई जा रही है कि कल तक मौसम साफ हो जाएगा। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा मौसम को देखते हुए ऐसी उम्मीद लगाना बेमानी होगी। इस वर्ल्डकप में बारिश की वजह से वैसे भी कई मैच रद्द हो चुके हैं। इन मैचों के रद्द होने से प्वाइंट टेबल भी प्रभावित हुई है। ऐसे में कल का मैच रद्द होने के कारण भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह कठिन न हो जाए। 

एडिलेड में बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत

कल एडिलेड में बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत है। वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक 2 नवंबर को एडिलेड में दिन के समय 20 प्रतिशत और शाम के समय 50 प्रतिशत बारिश हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार एडिलेड में दिन के समय 16 डिग्री और रात के समय 10 डिग्री तक तापमान रह सकता है। 

बारिश होने से प्वाइंट टेबल पर ये होगा असर

ग्रुप में शामिल टीम इंडिया अभी 3 मैच खेल चुकी है जिनमें से 2 में उसे जीत और 1 में हार मिली है। वह 4 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में फिलहाल दूसरे नंबर पर है। यदि कल भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाला मैच बारिश के कारण रद्द होता है तो दोनों ही टीमों को 1-1 अंक मिलेगा। इसके बाद भारत और बांग्लादेश के 4-4 मैचों में 5-5 अंक हो जाएंगे। दोनों ही टीमें अंकों के लिहाज से टेबल में बराबरी पर पहुंच जाएंगी। 

वर्ल्ड कप में दोनों टीमें

भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी। 

बांग्लादेश - शाकिब अल हसन (कप्तान), नूरुल हसन, अफीफ हुसैन, इबादत हुसैन, हसन महमूद, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, नजमुल हुसैन शंतो, शोरिफुल इस्लाम, सौम्य सरकार, मोसादिक हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, यासिर अली चौधरी। 

Tags:    

Similar News